Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

बादल परिवार का नाम इतिहास के काले पन्नों पर दर्ज होगा-नवजोत सिंह सिद्धू

सूबे को आर्थिक पक्ष से सुदृढ करने के लिए थोड़ा समय ओर दो -मनप्रीत सिंह बादल

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

छपार (लुधियाना) , 06 Sep 2017

पंजाब सरकार के स्थानीय निकाय विभाग के कैबनिट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि बादल परिवार ने पिछले समय दौरान पंजाब और यहां के लोगों को बुरी तरह से आर्थिक तौर पर तोड़ दिया है। जिस कारण इस परिवार का नाम इतिहास के काले पन्नों पर दर्ज होगा। इसके इलावा शिरोमणी अकाली दल -भाजपा गठजोड की सरकार के समय को आर्थिक अतिवाद के दौर के तौर पर याद किया जाता रहेगा।आज ऐतिहासिक गांव छपार के मेले दौरान विशाल कानफ्रेंस को संबोधन करते स. सिद्धू ने कहा कि पिछली सरकार ने 'राज नहीं सेवा का नारा तो दिया परंतु इस नारे मुताबिक काम नहीं किये। बादल परिवार ने पिछले 10 सालों के राज दौरान पंजाब के खजाने को इस तरह योजनाबद्ध तरीको साथ अपने निजी लाभ के लिए इस्तेमाल किया कि आज पंजाब और यहां के लोग आर्थिक तौर पर पूरी तरह टूट चुके हैं। उन्होंने दोष लगाया कि बादल परिवार ने पंजाब के सभी कारोबारें पर कब्ज़ा और एकाअधिकार स्थापित करने की नीयत से सूबे को जी भर कर लूटा। जिस कारण बादल परिवार और इनके  रिश्तेदारों का नाम इतिहास के पन्नों पर काले अक्षरों में दर्ज होगा। जबकि पिछले 10 सालों को इतिहास में आर्थिक अतिवाद के दौर के नाम के साथ जाना जायेगा।

शिरोमणी अकाली दल की तरफ से शुरू की जबर विरोधी लहर को राजनैतिक नाटक करार देते उन्होंने कहा कि जो ख़ुद जुल्म करते रहे हों, वह लोगों द्वारा चुनी गई सरकार पर कौन से मुंह से दोष लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग भलीभांति जानते हैं कि अकाली-भाजपा सरकार के समय ही बरगाड़ी प्रकरण, अबोहर क्षेत्र में दलित की दर्दनाक हत्या, मोगा बस कांड और अन्य कांड हुए। इसके इलावा सरकार की शह पर चले नशो के दौर ने कई नौजवानों की जान ले ली, 7000 से अधिक किसानों ने आत्महत्याएं की। उन्होंने इस मौके पंजाब सरकार द्वारा गांव छपार के विकास कार्यो के लिए 20 लाख रुपए देने का ऐलान किया।समागम को संबोधन करते पंजाब के वित्त और योजना मंत्री स. मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि गत् 10 सालों के कुशासन का नतीजा यह है कि आज पंजाब 3.5 लाख करोड़ रुपए के कर्ज़े के बोझ नीचे दबा हुआ है। उन्होंने कहा कि आगामी समय में लाखों किसानों का क़र्ज़ माफ कर दिया जायेगा। इसलिए कैप्टन अमरिंदर सिंह दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों ने जहां अकाली-भाजपा गठजोड को 10 साल का समय दिया, वहीं कांग्रेस पार्टी की सरकार को कुछ और समय दें ताकि पंजाब को आर्थिक तौर पर समृद्ध करके सूबे का योजनाबद्ध ढंग से विकास शुरू करवाया जा सके। उन्होंने दोष लगाया कि अकाली-भाजपा गठजोड ने लोगों के पैसो की जी भर कर दुरुपयोग किया । नतीजा यह हुआ कि कांग्रेस पार्टी द्वारा सूबे की बागडोर संभालने के मौके पंजाब गंभीर आर्थिक संकट में से गुजऱ रहा था।

वन मंत्री स. साधु सिंह धर्मसोत ने कहा कि पंजाब को अकाली-भाजपा गठजोड सरकार के चंगुल में से निकालने के लिए पंजाब के लोगों विशेष कर कांग्रेस पार्टी के वर्करों ने बहुत मेहनत की है। उन्होंने दावो के साथ कहा कि पंजाब में से अकाली भाजपा-गठजोड का अब पूरी तरह बौरिया बिस्तर गोल हो चुका है। सूबे के लोग अब फिर उस पुराने दौर में जाना तो दूर, उस दौर बारे सोच भी नहीं सकते। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वह पंजाब के विकास में अपना योगदान डालें।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान श्री सुनील जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा पंजाब के लोगों के एक-एक वोट का मूल्य लौटाया जायेगा। उन्होंने कहा कि क़र्ज़ माफी संबंधी अकाली भाजपा गठजोड की तरफ से किसानों को जानबूझ कर गुमराह किया जा रहा है परंतु सच्चाई यह है कि किसानों का क़र्ज़ जल्द ही पूरी तरह माफ हो जायेगा। उन्होंने बताया कि गत् सरकार ने किसानी कर्ज़े उतारने और पंजाब को आर्थिक तौर पर मज़बूत करने संबंधी सोचा होता तो आज सूबे का किसान ख़ुशहाल होता और विकास में दोगुना योगदान डाल रहा होता। समागम को लोक सभा सदस्य स. रवनीत सिंह बिट्टू ने संबोधित करते हुये पंजाब सरकार की तरफ से पिछले समय दौरान किये कामों का विवरण पेश करते लोगों से अपील की कि वह अपनी, आशाओं और इच्छायें पुरी होती देखने के लिए सरकार को थोड़ा सा समय ज़रूर दें। उन्होंने भारी एकत्रता के लिए लोगों का धन्यवाद किया।इस मौके अन्य के इलावा विधायक श्री भारत भूषण आशु, विधायक गुरकीरत सिंह कोटली, विधायक  अमरीक सिंह ढिल्लों, विधायक, श्री संजे तलवाड़, विधायक  लख़बीर सिंह लक्खा, विधायक  कुलदीप सिंह वैद, पूर्व मंत्री  मलकीत सिंह दाखा, पूर्व विधायक गुरदीप सिंह भैनी, डिप्टी कमिशनर प्रदीप कुमार अग्रवाल, कांग्रेस पार्टी के महासचिव अमरजीत सिंह टिका,  मेजर सिंह भैनी, जस्सी खंगूड़ा, आनंद स्वरूप मोही, परमजीत सिंह घवद्दी, भुपिन्दर सिंह सिद्धू, श्रीमती सतविंदर कौर बिट्टी, जिला प्रधान गुरदेव सिंह लापरां, डा. अमर सिंह, गुरदीप सिंह सरपंच और हरजिन्दर सिंह ढींडसा (सहायक रवनीत सिंह बिट्टू) के इलावा कई प्रमुख शख़शियतें भी उपस्थित थी।  

 

Tags: Navjot Singh Sidhu , Manpreet Singh Badal , Sunil Jakhar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD