Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

पंजाब के बड़े शहरों को पीने के लिए दिया जायेगा नहरी पानी - कैप्टन अमरिंदर सिंह

अमृतसर शहर के विकास के लिए 556.90 करोड़ रुपए के प्रोजैक्टों की घोषणा, पानी, सीवरेज के बिल और प्राप्रटी टैक्सों का किया जायेगा एकमुश्त निपटारा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 14 Aug 2017

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की कि अमृतसर, जालंधर, लुधियाना और पटियाला शहरों को आने वाले समय में नहरी पानी साफ करके पीने के लिए दिया जायेगा, जिस के साथ जहाँ भू-जल की बचत होगी वहाँ लोगों को प्रदूषित पानी से भी मुक्ति मिलेगी। आज अमृतसर के लिए कई कल्याणकारी और विकास स्कीमों का ऐलान करते हुये मुख्यमंत्री ने बताया कि इस कड़ी में अमृतसर शहर को ब्यास दरिया से पानी की सप्लाई प्रणाली मुहैया कराने के लिए 3,000 करोड़ जारी कर दिए गए हैं और जल्दी ही यह काम शुरू हो जायेगा।

यहां एक प्रैस क्रांफ्रैस को संबोधित करते मुख्यमंत्री ने अमृतसर के विकास के लिए 556.90 करोड़ रुपए की लागत वाले कई नये विकास प्रोजेक्टों का ऐलान किया। जिस में 200 करोड़ रुपए के निवेश  से स्मार्ट सिटी के तौर पर शहर को विकसित करना, अमृतसर -भिक्खीविंड सड़क को बोहड़ू गाँव तक दो मार्गीय करना, बाबा बूड़ड़ा साहिब तक माता गंगा जी के नाम पर नहर साथ-साथ नयी सड़क का निर्माण, वल्लां में रेलवे ओवरब्रिज और पुतलीघर चौंक में पुल का निर्माण शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के शहरों का विकास प्राथमिकता के आधार पर होगा और आज गुरू नगरी से इस की शुरुआत कर रहे हैं।इसके इलावा उन्होने अमृतसर में फायर सर्विस का राज्य स्तरीय डायरैक्टोरेट स्थापित करने का ऐलान भी किया।मुख्य मंत्री ने म्यूनिसीपल बाडीज़ के पुराने किरायेदारों को रिहायशी और व्यापारिक सम्पतियों के मालिकाना अधिकार देने का ऐलान करते हुए कहा कि पानी और सीवरेज चार्ज और जायदाद के हाऊस टैक्स के पुराने बकाए का भी एकमुश्त निपटारा कर दिया जायेगा। 

उन्होंनें कहा कि हमारी सरकार लोगों को सभी सेवाओं बिना किसी परेशानी के समय पर देने के लिए दृढ़ है और जल्दी ही अमृतसर में अधिकतर  सेवाएं मोबाईल पर मिलने लगेंगी।मुख्यमंत्री ने बताया कि स्थानीय निकायों के आ रहे चुनावों में 50 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित रखी जाएंगी और गाँवों और शहरों में बेघर लोगों के लिए घरों का निर्माण शहरी आवास योजना के अंतर्गत करवाया जायेगा। उन्होने बताया कि इस लिए विश्व स्तर की कंपनियोँ  से गाँवों और शहरों में फ्लैट तैयार करवाए जाएंगे।मुख्यमंत्री ने  घोषणा की कि अमृतसर में जोड़ा फाटक में 15 करोड़ की लागत से रेलवे ओवर ब्रिज, संत सिंह सुख्खा सिंह चौंक में 40 करोड़ की लागत के साथ फलाई ओवर, भंडारी पुल के वृद्धि के लिए 20 करोड़, रणजीत ऐवन्यू में 25 एकड़ जगह पर बहुउदेशीय खेल स्टेडियम बनाने के लिए 35 करोड़ रुपए, दुरग्याणा मंदिर के सौन्दयीकरण के लिए 25 करोड़ रुपए, हालगेट से टाऊन हाल और पिंक प्लाजा तक फसाड के निर्माण के लिए 30 करोड़, शहर में 17 अलग -अलग स्थानों पर सार्वजनिक शौचालय बनाने के लिए 3करोड़ 40 लाख रुपए और घी मंडी में स्लिप रोड और चौंक बनाने के लिए 3करोड़ रुपए खर्च किये जाएंगे।उन्होने बताया कि शहर में कैरों मार्केट, मछली मंडी, पुरानी टैलिफोन एक्सचेन्ज और हालगेट नजदीक बहु मंजिली पार्किंग बनाने का भी फैसला किया गया है।आज इस अवसर पर  स्थानीय निकाय मंत्री स. नवजोत सिंह सिद्धू, लोक सभा सदस्य स. गुरजीत सिंह औजला, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार श्री रवीन ठुकराल, आ.एस.डी. स. जगदीप सिंह सिद्धू, कैप्टन सन्दीप संधू, श्री बावा संधू, स. सुखबिन्दर सिंह सुख सरकारिया, श्री ओ.पी. सोनी, डा राज कुमार वेरका, श्री सुनील दत्ती, स तरसेम सिंह डी.सी., स:सुखविन्दर सिंह डैनी बुंडाला, स हरमिन्दर सिंह गिल (सभी विधायक), लाली मजीठिया, श्रीमती ममता दत्ता, शहरी प्रधान श्री जुगल किशोर, देहाती प्रधान भगवंतपाल सिंह सच्चर, स गुरदेव सिंह झीता और अन्य कांग्रेसी नेता उपस्थित थे।

 

Tags: Amarinder Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD