Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

लेह में, महबूबा मुफ्ती ने दलाई लामा का अभिवादन किया, इस्लाम पर उनके बयान के लिए प्रशंसा की

कहा कि लेह के माध्यम से कैलाश मानसरोवर यात्रा से क्षेत्र में पर्यटकों के आगमन को बढ़ावा मिलेगा

Listen to this article

Rouf Pampori

Rouf Pampori

5 Dariya News

लेह , 30 Jul 2017

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा का अभिवादन किया, जो वर्तमान मेंएक वार्षिक बौद्ध समारोह के संबंध में लेह में हैं।आज यहां एक बड़ी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के बहुलवादी लोकाचार पर प्रकाश डाला और इसे विभिन्न धर्मों और संस्कृतियों के निवास के रूप में वर्णित किया। उन्होंने कहा कि मित्रता और भाईचारे में रहने वाले लोग राज्य की विशेशता हैं और समाज के विभिन्न वर्गों के बीच बंधन को मजबूत करने की आवश्यकता को रेखांकित करते हैं।महबूबा मुफ्ती ने हालिया कथन के लिए दलाई लामा की प्रशंसा की जिसमें उन्होंने उन तत्वों की आलोचना की थी जो सभी मुसलमानों को आतंकवादी कहते हैं। दलाई लामा ने लोगों से एक दूसरे के साथ सद्भाव और मित्रता के मार्ग का पालन करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि इस तरह के विशाल व्यक्तित्व से वक्तव्य की जरूरत है और यह दलाई लामा के अनोखी आध्यात्मिक स्तर को दर्शाता है।

मुख्यमंत्री ने दलाई लामा को एक लंबा जीवन और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। उन्होंने आशा जताई कि वह भविश्य में राज्य का दौरा जारी रखेगें और अपने लोगों को आशीर्वाद देगें।मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उनकी सरकार का इरादा है कि वे लद्दाख को अधिक से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने और इसे पर्यटन बाजार में उचित तरीके से बाजार में पेश करें। उन्होंने कहा कि लेह के माध्यम से वार्षिक कैलाश मानसरोवर यात्रा का प्रस्ताव किया है, जिससे इस क्षेत्र में पर्यटकों के बड़े पैमाने पर बढ़ने की संभावना है। उन्होंने पर्यटक के भारी रश के बावजूद लेह के लोगों द्वाराएक स्वच्छ वातावरण बनाए रखने की सराहना की।दलाई लामा ने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री के दौरे के लिए कृतज्ञता व्यक्त की। उन्होंने बड़े पैमाने पर जन-प्रचार की सराहना करते हुए कहा कि वह इस विश्वास के हैं कि वह अपनी ईमानदारी, समर्पण और उत्साह के साथ राज्य को कठिनाइयों से बाहर निकाल सकती है।इस अवसर पर सहकारिता मंत्री टी दोरजे, विधायक नवांग रिगजिन जोरा और दल्देन नामग्याल, सीईसी एलएएचडीसी डॉ सोनम दावा, कार्यकारी परिषद एलएएचडीसी और दुनिया भर से दलाई लामा के भक्त मौजूद थे।

बाद में, मुख्यमंत्री की दलाई लामा के साथ बातचीत हुई।कई प्रतिनिधिमंडलों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात भी की। इसमें राजनीतिक दलों, सामाजिक समूहों और कुछ दूर के क्षेत्रों के लोग शामिल थे।नूबरा से एक प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटन उद्योग के केंद्र में इस क्षेत्र में दर्शनीय स्थलों की मांग की। छांगथांग से एक प्रतिनिधिमंडल भी क्षेत्र में विकास कार्यों मंे तेजी लाने की मांग की।एक अन्य प्रतिनिधिमंडल ने जिले में विभिन्न प्रशासनिक इकाइयों में पर्याप्त स्टाफ पोस्ट करने की मांग की ताकि इन दूरदराज इलाकों में सरकार का काम सुव्यवस्थित हो।इससे पहले उनके आगमन पर, स्थानीय नागरिक समाज के सदस्यों द्वारा मुख्यमंत्री को गर्मजोशी से स्वागत किया गया। उन्हें लोगों द्वारा प्रेम के एक प्रतीक के रूप में खतक प्रस्तुत किया गया ।सहकारिता मंत्री टी दोरजे, उपायुक्त रामस्वामी, पुलिस अधीक्षक उदयभास्कर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को हवाई अड्डे पर स्वागत किया।

 

Tags: Mehbooba Mufti , Dalai Lama

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD