Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित

 

किंग्सटन टी-20 : एविन लुइस के तूफान में उड़ा भारत

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

किंग्सटन (जमैका) , 09 Jul 2017

मैन ऑफ द मैच सलामी बल्लेबाज एविन लुइस (नाबाद 125) के शतक की बदौलत मेजबान विंडीज ने एकमात्र टी-20 मैच में भारत को नौ विकेट से एकतरफा और करारी हार दी है। रविवार रात खेले गए मैच में विंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया और मेहमान ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 190 रन जड़ दिए। यह लक्ष्य भी उसे जीत हासिल करने के लिए कम पड़ा और विंडीज ने सिर्फ एक विकेट खोकर नौ गेंद पहले यह लक्ष्य हासिल कर लिया। मात्र 62 गेंदों में 12 छक्के और छह चौके मारने वाले लुइस का यहा टी-20 में सर्वोच्च स्कोर भी है। यह उनका टी-20 में दूसरा शतक है। उनका पहला शतक भी भारत के खिलाफ पिछले साल आया था। इसी के साथ लुइस टी-20 की एक पारी में विंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

इसी शतक के साथ उन्होंन एक और मुकाम हासिल किया है। वह इस प्रारूप में दो शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले उनके हमवतन क्रिस गेल और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ऐसा कर चुके हैं। लुइस को इस स्कोर तक पहुंचाने में भारतीय फील्डरों का भी हाथ रहा जिन्होंने उनके दो कैच छोड़े।मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम को धीमी शुरुआत मिली, लेकिन एक बार विकेट पर जमने के बाद लुइस ने भारतीय गेंदबाजों की खूब बखिया उधेड़ी। उन्होंने सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के साथ पहले विकेट के लिए 8.2 ओवरों में 82 रन जोड़े। लगभग एक साल बाद टीम में वापसी कर रहे गेल से भारत को खतरा नजर आ रहा थेए लेकिन हुआ उल्टा। 

उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों में 18 रन बनाए और लुइस को खुलकर खेलने का मौका दिया। पहला टी-20 मैच खेल रहे कुलदीप यादव ने गेल को आउट किया। लेकिन इसका फर्क लुइस पर नहीं पड़ा और उन्होंने गगनचुंबी छक्के लगाने और तेजी से गेंद को सीमारेखा के पार भेजना जारी रखा। गेल के जाने के बाद लुइस को मार्लन सैमुअल्स (36) का साथ मिला। दोनों ने 10.1 ओवरों में 112 रनों की साझेदारी करते हुए विंडीज को अपने देश में टी-20 में रनों का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत दिलाई।इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान विराट कोहली (39) और शिखर धवन (23) ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई।दोनों ने 5.3 ओवरों में 11.63 की तेज रनगति से 64 रन जोड़े। कप्तान कोहली 22 गेंदों में सात चौके और एक छक्का लगाने के बाद केसरिक विलियम्स का शिकार हुए। 

धवन भी दो गेंद बाद ही इसी ओवर में रन आउट हो पवेलियन लौटे। उन्होंने 12 गेंदों में पांच बाउंड्री हासिल की।इसके बाद दिनेश कार्तिक (48) और ऋषभ पंत (38) ने मोर्चा संभाला और 8.74 की औसत से 86 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर की ओर अग्रसर किया।29 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के लगाकर आतिशी अंदाज में खेल रहे कार्तिक 16वें ओवर की चौथी गेंद पर सैमुअल्स का शिकार हुए। सैमुअल्स ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया।ठीक छह गेंद बाद महेंद्र सिंह धौनी (2) भी चलते बने। केदार जाधव (4) भी कुछ खास नहीं कर सके। 16वें, 17वें और 18वें, इन तीन ओवरों में भारत ने 24 रन जोड़े और चार विकेट गंवाए।रवींद्र जडेजा ने आठ गेंदों में 13 और रविचंद्रन अश्विन ने सात गेंदों में 11 रन बनाकर भारत को 190 के स्कोर तक पहुंचाया। जडेजा और अश्विन ने मिलकर आखिरी के 12 गेंदों में 26 रन बटोरे और नाबाद लौटे।

 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD