Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

विपक्ष ने नियमों के विपरीत की कार्रवाई -पंजाब विधानसभा

राणा केपी सिंह ने सदन में घटित अराजकता पर व्यक्त की नराजगी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 22 Jun 2017

पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के दौरान आज विपक्ष की आम आदमी पार्टी और लोक इंसाफ पार्टी ने सदन की कार्रवाई बाधित करने के उद्देश्य के साथ नारेबाजी की गई और सुरक्षा कर्मचारियों के साथ मारपीट की जिस कारण उनको सदन में से बाहर करना पड़ा।इस संबंधी जानकारी देते हुये पंजाब विधानसभा के प्रवक्ता ने बताया कि आज की तारीख 22 जून, 2017 को अपराह्न 10:30 बजे प्रशनकाल के दौरान आम आदमी पार्टी और लोक इंसाफ पार्टी के सदन में उपस्थित सदस्यों द्वारा प्रशन कॉल की कार्रवाई में रूकावट डाली गई और चेयर के बार-बार कहने के बावजूद भी वह ऐसा करने से नही रूके, जिस कारण स्पीकर साहिब को आम आदमी पार्टी और लोक इंसाफ पार्टी के सदन में उपस्थित सदस्यों को नेम करना पड़ा एवं सदन की कार्यवाही को सुचारू रूप से चलाने के लिए उनको आज की बैठक के रहते समय के लिये मुअत्तल करना पड़ा। 

प्रवक्ता ने कहा कि माननीय स्पीकर साहब के इन आदेशों अनुसार सदन में तैनात सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा इन नेम किये गये सदस्यों को मार्शल द्वारा हाउस में से बाहर निकालने की कार्रवाई की जा रही है तो आम आदमी पार्टी के सदस्य श्री जय कृष्ण द्वारा हाउस सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात एक महिला कर्मचारी को मुक्का मारा गया और आम आदमी पार्टी  और लोक इंसाफ पार्टी के इन सदस्यों द्वारा सदन की जायदाद को क्षति भी पहुंचाई गई।प्रवक्ता ने कहा कि इस तरह आज पूर्व दोपहर 11:20 बजे अनुमानों पर बहस के चलते शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी के सदन में मौजूद सदस्य भी नारे लगाते हुये फलोर क्रास कर वॉक आउट कर गये।  बाद में शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी के सदस्य वापस हाउस में आये तो वह नारे मारते हुये सदन कें वैल में पहुंचे और बहुत शोर किया। स्पीकर साहब द्वारा बार-बार अपनी सीट पर जाने की अपील पर उन्होंने कोई अमल नहीं किया। नियमों के विपरीत कार्रवाई के कारण मजबूर होकर स्पीकर द्वारा उन सदस्यों को भी नेम किया और सदन तथा प्रीमिसस में से बाहर भेजने का आदेश दिया। इस बीच, सदन दो बार स्थगित करना पड़ा।

इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं, आप, और लोक इंसाफ पार्टी, शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पाटी के उपस्थित सदस्यों ने पंजाब विधानसभा की कार्यविधि और कार्य संचालन के नियमांवली के नियमों की उल्लंघनां की है। आज जो भी इस पवित्र सदम में घटित हुये वह सदम की गत् स्थापित परंपराओं और रिवायतों अनुसार बिल्कुल भी उचित नही था। समस्त सदन ने विपक्ष के इन सदस्यों द्वारा दुर्भाग्यपूर्ण कार्रवाई की निंदा की और पवित्र सदन के विशेष अधिकारों के हनन के मामले पर कार्रवाई करने की मांग की।माननीय पंजाब विधानसभा के माननीय स्पीकर राणा केपी सिंह ने सदन में घटित अराजकता पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि पवित्र हाउस की मर्यादा के खिलाफ इस तरह की  असंवैधानिक कार्यों लोकतंत्र और लोगों की भावनाओं पर धब्बा हैं। उन्होंने आगे कहा कि लोगों की समस्याओं से संबंधित मुद्दे छोड़कर सदन में अपने स्वार्थी राजनीतिक मुद्दों की  तरफ सदन को भटकाकर रखे जाने के किसी भी प्रयास को  सफल नहीं हाने दिया जायेगा।

 

Tags: Rana Kanwarpal Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD