Thursday, 18 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

बौखलाये हुये विरोधी उठा रहें हैं आधारहीन मुद्दे- कैप्टन अमरिंदर सिंह

गत् सरकार द्वारा विरासत में दिये कुप्रबंधों को दुरूस्त करने का वायदा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 19 Jun 2017

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नें आधारहीन और अनावष्यक मुद्दे उठा रहे विरोधियों पर बरसते हुये कहा कि उनकी सरकार को विरासत में मिले कमजोर प्रबंधों और संकट का सामना कर रहे पंजाब को पुन: पैरों पर खड़ा करने के लिये वह पूरी तरह वचनबद्ध हैं। राज्यपाल के भाषण पर बहस को समेटते हुये पंजाब विधानसभा में मुख्यमंत्री ने आज बताया कि गत् सरकार ने मौजूदा सरकार को विरासत में खाली खजाना, कमजोर राज्य प्रबंध, अमन कानून की कमजोर स्थिति, संकट में घिरे राज्य के किसान, बहुत सी चुनौतियों का सामना कर रहे उद्योग और वाणिज्य, संपूर्ण बदअमनी तथा कुषासन दिया है।उन्होंने कहा कि विरोधी स्पष्ट तौर पर बौखलाहट का सामना कर रहें हैं जबकि पूरा सच अभी सामने आना शेष है।मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार को थोड़ा भी अनुमान नही था कि गत् सरकार विरासत में इस हद तक बदइंतजामी देकर गई है कि आम लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य आरंभ करना एक बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ना केवल आम लोगों के जीवन में बल्कि समाज के प्रत्येक क्षेत्र में गत् सरकार द्वारा पैदा की बदइतजामी को दुरूस्त करने के लिये पूरी तरह तैयार है ताकि लोगों को सरल जीवन का वातावरण प्रदान किया जा सके। 

अपने धन्यवादी भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोगों के कल्याण, परिवर्तन तथा सुधारों के लिये सत्ता में लाई गई है जिस पर वह खरा उतरेगी। राज्य के लोगों का ना केवल शांतमयी चुनाव संपन्न करने बल्कि प्रत्येक क्षेत्र विषेषकर आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक तथा वित्तीय मामलों के अतिरिक्त पंजाबियों को सुरक्षित देने से इंकारी गत् सरकार को सत्ता से दूर करने के लिये कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विषेष तौर पर धन्यवाद किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि गत् एक दषक पंजाब के लोगों ने वी वी आई पी कल्चर, सत्ता के अंहकार में चुर होकर अलग अलग माफिया और भ्रष्ट कार्रवाईयों का बहुत संताप भोगा है क्योंकि रेत, शराब, भूमाफिया, केबल तथा परिवहन माफिये ने लोगों की लूट में कोई कसर नही छोड़ी। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कानून नाम की गत् सरकार में कोई चीज नही थी और ठगी ठोरी को वाजिब ठहराया जाता था।गत् सरकार द्वारा पैदा किये जंगलराज में आम लोगों की आवाज को बुरी तरह कुचलने के लिये विरोधियों को कड़े हाथों लेते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि उस समय लोगों को दरपेष बड़ी समस्याओं में नषे, बेअदबी तथा किसान आत्महत्यांए शामिल हैं जोकि गत् अकाली सरकार द्वारा विभिन्न घपलों और माफिये विरसे में मौजूद सरकार को दिये। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने बेअदबी की घटनाओं की जांच के लिये नया न्यायिक आयोग स्थापित किया है जबकि झूठे केसों की जांच और शीघ्र ही सच सामने लाने के लिये अलग न्यायिक आयोग गठित किया गया है। ' बेकसूर लोगों को झूठे केसों में फंसाने वालों को हम छोड़ेंगे नही चाहे वह राजनीतिज्ञ या कोई अधिकारी हो। ' माननीय स्पीकर, झूठे केसों के षिकार सभी लोगों को न्यायिक जांच के बाद न्याय मुहैया करवाया जायेगा। अपने भाषण में मुख्यमंत्री ने विभिन्न फैसले और स्कीमों का एलान किया, जिनमें से कुछका वित मंत्री द्वारा बजट में एलान किया जायेगा। राज्य का पानी किसी भी कीमत पर अन्य राज्य को ना देने की अपनी वचनबद्धता दोहराते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के पानियों की रक्षा के लिये वह पूरी तरह दृढ हैं। मुख्यमंत्री ने जज्बाती लहजे में अपने भाषण को समाप्ति की तरफ बढ़ाते हुये कभी राबर्ट फ्रोस्ट की लिखी पंक्तियां पढ़कर सुनाई। 

जंगल (अब) प्यारे, घोर और घने नही हैं, 

पर मैं इनको रखने का वायदा करता हूं

और सोने से पहले मैं कई मील जाउंगा,

और सोने से पहले मैं कई मील जाउंगा,

उन्होंने सदन और राज्य के लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी सरकार साकारत्मक एजेंडे पर कार्य करती हुई बढिय़ा प्रषासन की तरफ बढ़ेगी और लोगों का लोकतंत्र तथा कानून व्यवस्था में भरोसा कायम करेगी। उन्होंने कहा कि गत् 10 वर्षो के दौरान पंजाब में क्या हुआ, इससे राज्य के लोग भलीभांति अवगत् हैं। उन्होंने कहा कि इस कुषासन का अंत अनिवार्य था और हमें अच्छे शासन को विष्वसनीय बनाना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने अपना भाषण चीनी कहावत ' अंधेरे को आरोप देने से अच्छा है दीया जला लिया जायेÓ से सहमति दी। 

 

Tags: Amarinder Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD