Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा

 

आर.माधवन, सामंथा रूथ प्रभु ने दक्षिण भारतीय फिल्म फेयर पुरस्कार अपने नाम किए

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हैदराबाद , 18 Jun 2017

दक्षिण भारतीय फिल्म फेयर पुरस्कारों में आर.माधवन और सामंथा रूथ प्रभु ने अपनी चमक बिखेरी है। अभिनेता ने जहां खेल पर आधारित तमिल फिल्म 'इरुद्धि सुत्तरु' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता, वहीं समांथा रूथ प्रभु ने तेलुगू रोमांटिक फिल्म 'अ..आ' के लिए 64वें दक्षिण भारतीय फिल्मफेयर में 2016 का सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार अपने नाम किया। तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ चार दक्षिण भारतीय फिल्म के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों को भी श्निवार को यहां सम्मानित किया गया। तमिल में माधवन की फिल्म 'इरुद्धि सुत्तरु' ने तीन पुरस्कार जीते, जबकि निर्देशक गौतम वासुदेव मेनन की फिल्म 'अच्छम येनबाथु मदमैयादा' ने दो और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता तथा समीक्षकों द्वारा सराही गई फिल्म 'जोकर' ने दो पुरस्कार जीते। सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 'कबाली' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार धन्सिका और इसी फिल्म के गीत 'माया नधि' के लिए सर्वश्रेष्ठ पाश्र्वगायिका का पुरस्कार श्वेता मोहन ने जीता।'इरुद्धि सुत्तरु' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार सुधा कोंगरा और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार रितिका सिंह ने जीता। ऑस्कर विजेता संगीतकार ए.आर.रहमान ने फिल्म 'अच्छम येनबाथु मदमैयादा' के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का पुरस्कार जीता।'जोकर' ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म और इसी फिल्म के गाने 'जैस्मीन-यू' के लिए सुंदराय्यर ने सर्वश्रेष्ठ पाश्र्व गायक का पुरस्कार जीता। अभिनेता शिरीष ने फिल्म 'मेट्रो' के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का खिताब अपने नाम किया। फिल्म 'सारीनोदु' के लिए अल्लू अर्जुन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का क्रिटिक च्वाइस पुरस्कार जीता।

मलयालम में दिलीश पोथेन निर्देशित 'महेशिंते प्रथिकारम' ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ फिल्म और सर्वश्रेष्ठ संगीत एल्बम का पुरस्कार जीता।निवनि पाली ने फिल्म 'एक्शन हीरो बिजु' में पुलिसकर्मी की भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। इसी फिल्म के गाने 'ऊंजाली आदि' के लिए चिन्मयी ने सर्वश्रेष्ठ पाश्र्व गायिका का पुरस्कार जीता। फिल्म 'मालरे निन्ने' के लिए विजय येसुदास ने सर्वश्रेष्ठ पाश्र्व गायक का पुरस्कार जीता। मोहन लाल अभिनीत प्रियदर्शन की फिल्म 'ओप्पम' के लिए सर्वश्रेष्ठ गीतकार का पुरस्करा मधु वासुदेवन और सर्वश्रेष्ठ गायक का पुरस्कार एमजी श्री कुमार ने गीत 'चिनम्मा' के लिए जीता। नयनतारा ने फिल्म 'पुथीया नियमाम' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब जीता। विनायकन ने फिल्म 'कम्मतिपादम' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और आशा सरथ ने फिल्म 'अनुरागा कारिकिन वेल्लम' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।दुलकुएर सलमान ने फिल्म 'कम्मतिपादम' के लिए क्रिटिक च्वाइस पुरस्कार जीता। 

कन्नड़ में फिल्म 'किरिक पार्टी' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक ऋषभ शेट्टी, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री संयुक्ता हेगड़े, सर्वश्रेष्ठ संगीत एल्बम के लिए अजनीश लोकनाथ, फिल्म के गीत 'बेलागेद्दु यारा मुखावा' के लिए सर्वश्रेष्ठ गायक विजय प्रकाश और रक्षित शेट्टी ने क्रिटिक च्वाइस पुरस्कार जीता। फिल्म 'गोधी बन्ना साधरना म्यकट्टू' के लिए दिग्गज कलाकारों अनंत नाग ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और वसिष्ता सिम्हा ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीता। फिल्म 'यू-टर्न' में बेहतरीन अभिनय के लिए श्रद्धा श्रीनाथ ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता और फिल्म 'गोधी बन्ना साधरना म्यकट्टू' के लिए श्रुति हरिहरन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का क्रिटिक च्वाइस पुरस्कार जीता। निर्देशक राम रेड्डी की फिल्म 'तिथि' ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता। जयंत कैकिनी ने फिल्म 'मुंगरु मेल-2' के गाने 'सरियागी नेनेपिदे' सर्वश्रेष्ठ गीतकार का पुरस्कार जीता। तकनीकी पुरस्कार वर्ग में शेखर वीजे ने फिल्म 'जनता गैराज' के लिए सर्वश्रेष्ठ नृत्य निर्देशक का और फिल्म 'उपुरी' व फिल्म '24' के लिए क्रमश: पीएस विनोद और तिरु ने सर्वश्रेष्ठ छायांकन का पुरस्कार जीता। 

 

Tags: TOLLYWOOD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD