Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

स्वंय को सबसे असफल इंसान मानती हूं : गीता फोगाट

गीता फोगाट
गीता फोगाट
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 16 May 2017

रियलिटी टेलीविजन शो 'खतरों के खिलाड़ी' सीजन-8 में नजर आने वाली भारतीय महिला पहलवान गीता फोगाट का कहना है कि वह स्वयं को सबसे असफल इंसान मानती हैं। राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान गीता ने यह भी कहा कि इस शो के जरिए वह अपने डर को जानेंगी। टेलीविजन शो के लिए अपनी रणनीति के बारे में आईएएनएस को दिए बयान में गीता ने कहा, "हार और जीत खेल का हिस्सा है, लेकिन मैं सबसे असफल इंसान हूं। कुश्ती में मैंने कुछ मैच हारे हैं और यह सामान्य बात है। हालांकि, एक मैच हारने के बाद मुझे उस हार से उबरने में काफी समय लगता है और इस वजह से मैं अपने प्रतिद्वंद्वी के लिए खतरनाक प्रतिस्पर्धी बन पाती हूं।"

गीता ने कहा, "हम जीत के लिए खेलेंगे। इसमें या तो मैं अपने प्रतिद्वंद्वी को कड़ी प्रतिस्पर्धा दूंगी या जीत हासिल करूंगी।"दिग्गज पहलवान महावीर फोगाट की बेटी गीता ने 2010 में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीत सुर्खियां बटोरी थीं और उनके तथा उनके पिता के संघर्ष को दर्शाने वाली फिल्म 'दंगल' ने सीनेमघरों में धमाल मचाया था।अपने प्रशंसकों की उम्मीदों से दबाव बढ़ने के बारे में गीता ने कहा, "मैं एक पहलवान हूं और पहली बार मैं किसी रोमांचक खेल में हिस्सा लेने जा रही हूं। आप जानते हैं कि मेरा जीवन खेल के अभ्यास और जीत की रणनीति तैयार करने से परिभाषित है। इसलिए, मुझे नहीं पता कि इस शो में मेरा अनुभव कैसा होगा। आशा है कि मैं अपने प्रशंसकों को निराश न करूं।"

गीता अपनी पहलवानी को लेकर ही नहीं, बल्कि अपनी सुंदरता को लेकर भी चर्चा में रही हैं। डिजाइनर परिधानों में उन्हें एक अलग ही रूप में देखा गया है। उन्होंने इस बात को भी जाहिर किया है कि उन्हें आईने के सामने खुद को निहारना अच्छा लगता है। पिछले साल शादी के बंधन में बंधी गीता ने कहा, "मुझे तैयार होना बहुत पसंद है। आपने 'दंगल' फिल्म देखी होगी, जिसमें आपने देखा है कि मेरे पिता हमें लड़कियों की तरह तैयार नहीं होने देते थे। मुझे अपने बालों को रंगना, नेलपेंट लगाना और अच्छे कपड़े पहना पसंद था।" टेलीविजन शो 'खतरों के खिलाड़ी' सीजन-8 की शूटिंग स्पेन में की जाएगी और इस शो का प्रसारण टेलीविजन चैनल 'कलर्स' पर होगा।अपने डर के बारे में गीता ने कहा, "मुझे किसी चीज से डर नहीं लगता फिर चाहे वो आग हो, पानी हो, ऊंचाई हो या कोई और चीज। एक पहलवान होने के नाते मैं शारीरिक रूप से बेहद मजबूत हूं। इसलिए, मैं खुले दिमाग के साथ इस शो में हिस्सा लूंगी और मैं जानती हूं कि अन्य प्रतिस्पर्धियों को मैं कड़ी टक्कर दूंगी। 

मैं अपने डर को जानने के लिए ही इस शो का हिस्सा बन रही हूं।"आगामी भविष्य में किसी अन्य टेलीविजन शो में हिस्सा लेने के बारे में गीता ने कहा, "नहीं। 2020 तक मैं अपने खेल पर ध्यान देना चाहती हूं, ताकि अपने देश के लिए और भी पदक जीत सकूं। मैंने जो भी हासिल किया है अपने खेल कुश्ती के लिए किया है। यह मेरी प्राथमिकता है। मैं इस शो के लिए इसलिए, तैयार हुई क्योंकि यह एक रोमांचक खेल है।"बॉलीवुड फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी इस शो की मेजबानी करेंगे। इसमें गीता के अलावा, मनवीर गुज्जर, शिबानी दांडेकर, लोपामुद्रा राउत, मोनिका डोगरा, निया शर्मा, रवी दूबे, करन वाही और ऋत्विक धंजानी जैसे कलाकारों को देखा जाएगा। 

 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD