Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने भगवंत मान की मौजूदगी में भरा नामांकन पत्र मलायका अरोड़ा ने 'एम्प्रेस' के रूप में ईशा अग्रवाल को दिया नारीफर्स्ट ज्वेल ऑफ इंडिया का क्राउन रेलवे स्टेशन पर गुरजीत सिंह औजला के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब कांग्रेस के सीनियर नेताओं, कार्यकर्ता और शहर वासियों ने बरसाए फूल गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन

 

आईपीएल-10 : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर 49 पर आउट, कोलकाता नाइट राइर्ड्स 82 रनों से जीता

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोलकाता , 23 Apr 2017

कोलकाता नाइट राइर्ड्स ने रविवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 27वें मैच में मजबूत बल्लेबाजों से लैस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम को 82 रनों से हरा दिया। कोलकाता ने बेंगलोर के सामने 132 रनों का लक्ष्य रखा था। ऐसा लग रहा था कि बेंगलोर की टीम इस स्कोर को आसानी से हासिल कर लेगी लेकिन हुआ इसके उलट। बेंगलोर टीम महज 9.4 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 49 रन ही बना सकी। बेंगलोर ने आईपीएल इतिहास का न्यूनतम स्कोर हासिल किया।कोलकाता की ओर से नेथन कोल्टर नाइल, क्रिस वोक्स और कोलन ग्रैंडहोम ने तीन-तीन विकेट लिए। नाइल को मैन आफ द मैच चुना गया। यह आईपीएल इतिहास में दूसरा मौका है, जब किसी मैच के दौरान 20 विकेट गिरे हों।बेंगलोर की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। एक समय उसने 40 रनों पर छह विकेट गंवा दिए थे। नेथन कोल्टर नाइल, क्रिस वोक्स और उमेश यादव ने लगातार झटकों से बेंगलोर को पस्त कर दिया। अंतिम समय में ग्रैंडहोम ने बहती गंगा में हाथ धोया और तीन सफलता हासिल की। 

बेंगलोर का एक भी बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका।धुआंधार बल्लेबाजी के लिए मशहूर क्रिस गेल सात रन बनाकर आउट हुए जबकि कप्तान विराट कोहली खाता तक नहीं खोल सके। मंदीप सिंह एक रन बना सके जबकि दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार अब्राहम डिविलियर्स ने आठ और केदार जाधव ने नौ रन बनाए। स्टअर्ट बिन्नी ने भी आठ रन बनाए।

आईपीएल-9 की नीलामी में 8 करोड़ से अधिक रकम हासिल करने वाले दिल्ली के पवन नेगी बल्ले से लगातार फ्लाप रहे हैं। नेगी दो रन बना सके। सैमुएल बद्री शून्य, युजवेंद्र चहल शून्य और टायमाल मिल्स दो रनों पर आउट हुए।आईपीएल इतिहास का यह न्यूनतम स्कोर है। बेंगलोर का इससे पहले का न्यूनतम स्कोर 70 रना था जबकि आईपीएल का अब तक का न्यूनतम स्कोर 2009 में राजस्थान रायल ने बेंगलोर के खिलाफ बनाया था।इससे पहले, टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी कर रही कोलकाता ने शानदार शुरुआत की लेकिन उसके बल्लेबाज इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। कोलकाता की टीम 19.3 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 131 रन ही बना सकी। 

बारिश के कारण यह मैच 45 मिनट देरी से शुरू हुआ।कोलकाता की ओर से सुनील नरेन ने एक बार फिर पारी की शुरुआत करते हुए 17 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए। कप्तान गौतम गम्भीर (14) सस्ते में आउट हुए लेकिन उन्होंने नरेन के साथ 22 गेंदों पर 48 रनों की साझेदारी की।पहले गम्भीर आउट हुए और इसके बाद नरेन। इन दोनों के आउठ होने के बाद कोलकाता ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। रोबन उथप्पा ने 11, मनीष पांडे ने 15, यूसुफ पठान ने आठ रन बनाए जबकि कोलिन ग्रैंडहोम खाता तक नहीं खोल सके।क्रिस वोक्स 18 रन बना सके। सूर्यकुमार यादव ने 15 रनों की पारी खेली। बेंगलोर की ओर से युववेंद्र चहल ने चार ओवर में 16 रन खर्च करते हुए तीन सफलता हासिल की।टायमाल मिल्स और पवन नेगी ने दो-दो सफलता हासिल की।आईपीएल-10 में पहली बार कोई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए आलआउट हुई है। कोलकाता के साथ अब तक तीसरी बार इस तरह का वाक्या हुआ है। 2009 में अंतिम बार कोलकाता की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑलआउट हुई थी।

 

Tags: IPL , SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD