Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा पंजाब में से नशों के खात्मे के लिये एस टी एफ को दिन-रात एक करने के निर्देश

एस टी एफ के मुखी सिद्धू ने चार्ज संभाला , मुख्यमंत्री द्वारा नशों को जड़ से खत्म करने के लिए सिद्धू को पूर्ण छूट

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 27 Mar 2017

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने एडीजीपी श्री हरप्रीत सिद्धू की अध्यक्षता में नव गठित की विशेष टास्क फोर्स(एसटीएफ ) को राज्य से नशों को पूरी तरह सफाया करने के लिए सभी अथक यत्न करने के आदेश देने के अतिरिक्त इस कार्य को चार सप्ताह के निर्धारित समय में अंजाम तक पहुंचाने के लिए कहा है। उन्होने श्री सिद्धू को नशे के व्यापार में लगे किसी भी व्यक्ति को ना बख्शने के निर्देश भी जारी किये है।श्री सिद्धू द्वारा विशेष टॉस्क फोर्स का चार्ज संभालने से पहले पहली बैठक दौरान मुख्यमंत्री ने इस घातक बुराई को राज्य में से खत्म करने के लिये सभी आवश्यक कदम उठाने के लिये श्री सिद्धू को खुली छुट्टी दी है क्यों कि बादल सरकार के कार्यकाल अधीन नशों ने पंजाब की नौजवान पीढ़ी को बर्बाद करके रख दिया है।उन्होंने कहा कि वह प्रति दिन के आधार पर स्वयं गठित एस टी एफ की कार्य प्रगति पर निगरानी रखेंगे ताकि उनकी सरकार चार सप्ताह के निर्धारित समय में नशों के पूरी तरह सफाया करने के अपने वायदे को पूरा कर सकें।पंजाब में नशों के खिलाफ विशेष टॉस्क फोर्स के मुखी बनाये जाने से पहले 1992 बैच के आई पी एस अधिकारी श्री सिद्धू छत्तीसगढ़ में नक्सलीयों विरूद्ध कार्रवाई में हिस्सा ले रहे थे और वही वह सी आर पी एफ में डैपूटेशन पर थे। उन्होंने वर्ष 2003 में शानदार सेवाएं प्रदान करने के लिये राष्ट्रपति मैडल प्राप्त किया। 

मुख्यमंत्री ने इस खतरनाक बुराई को राज्य से समाप्त करने के लिए सभी योग्य कदम उठाने हेतू विशेष टास्क फोर्स को खुली छूट दी है क्योकि स. बादल के शासन अधीन नशों ने पंजाब की पूरी युवा पीढ़ी को तबाह कर दिया था । उन्होने कहा कि वह दैनिक आधार पर स्वयं एसटीएफ की प्रगति पर निगरानी रखेगें ताकि उनकी सरकार चार सप्ताह के निर्धारित समय में नशों के पूरी तरह सफाया करने के अपने वायदे को पूरा कर सके।सरकार का वायदा पूरा करने के लिए श्री सिद्धू ने सोमवार को विशेष टास्क फोर्स का चार्ज रस्मी तौर पर संभाल लिया है। पंजाब से नशों विरूद्ध विशेष टास्क फोर्स का मुख्य बनाये जाने से पहले 1992 बैच को यह आईपीएस अधिकारी छत्तीसगढ़ में नक्सलियों विरूद्ध कार्यवाही में हिस्सा ले रहा था और वहां सीआरपीएफ में डैपुटेशन पर था। उन्होने वर्ष 2003 में शानदार सेवाओं के लिए राष्ट्रपति मेैडल प्राप्त किया।विशेष टास्क फोर्स को राज्य से नशों विशेषकर चिटटे के व्यापार और खपत को रोकने के लिए कदम उठाने और इस संबंधी उठाये गये  और उठाये जाने वाले कदमो पर दैनिक आधार पर निगरानी रखने का कार्य सौंपा है।नशों की खतरनाक बीमारी से निपटने का निर्देश देते हुये मुख्यमंत्री ने सिद्धू की अध्यक्षता में उच्च पुलिस अधिकारियों के साथ एक बैठक दौरान बताया कि सरकार नशों की समस्या चार सप्ताह में खत्म करने के अपने चुनाव वायदे को पूरा करने के लिए वचनबद्ध है और इस संबध में काई ढील सहन नही की जाएगी।

एक सरकारी प्रवक्ता अनुसार मुख्यमंत्री ने विशेष टास्क फोर्स को राज्य में नशों के व्यापारियों और तस्करों को काबू करने व उनक ा पता लगाने के लिए लोगों की सहायता लेने के निर्देश दिये है। इस संबध में एक 24 घंटे चलने वाली हैल्प लाईन भी तेयार की गई है और कोई भी व्यक्ति 181 पर फोन करके नशों से संबधित किसी भी घटना की जानकारी दे सकता है और उसकी पहचान संबधी उसकी पूरी सुरक्षा की जाएगी।किसी भी प्रकार की ढील ना प्रयोग किये जाने के बिना नशों के व्यापारियों को मिसाली सजा दिलाने का जिक्र करते हुये मुख्यमंत्री ने नशा माफिया, नशे के व्यापारियों /डीलरों की किसी भी ढँग से सहायता करने वाले किसी भी दोषी विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के भी विशेष टास्क फोर्स को निर्देश दिये है।विशेष टास्क फोर्स के गठन का फैसला कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अपनी पहली मंत्रीमंडल की बैठक दौरान लिया था। मंत्रीमंडल ने नशे के तस्करों की संपति की कुरकी करने के लिए एक आर्डीनैंस जारी करने हेतू मंत्रीमंडल की अगली बैठक में राज्य के गृह विभाग को एक प्रस्ताव लाने के लिए भी निर्देश दिये थे क्योकि कांग्रेस ने ऐसा करने का वायदा अपने चुनाव मैनीफैस्टो में किया था।मंत्रीमंडल ने नशे के तस्करो व व्यापारियों विरूद्ध कड़ी व मिसाली कार्यवाही करने के साथ साथ नशों की बुराई में लगे लोगों के ईलाज व पुर्नावास का भी फैसला किया था।

 

Tags: Amarinder Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD