Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

भगत सिंह, राजगुरू एवं सुखदेव के शहीदी दिवस पर समूचे पंजाबी नशा मुक्त समाज निर्माण का संकल्प लें-राणा गुरजीत सिंह

कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार शहीदों के सपनों का पंजाब सृजन के लिये वचनबद्ध

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

खटकड़ कलां (शहीद भगत सिंह नगर) , 23 Mar 2017

उर्जा एवं सिंचाई मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने शहीद भगत सिंह, राजगुरू एवं सुखदेव के शहीदी दिवस पर समूचे पंजाबियों को नशा मुक्त समाज निर्माण का संकल्प लेने का आह्वान किया। आज खटकड़ कलां में शहीद-ए-आज़म स. भगत सिंह, राजगुरू एवं सुखदेव के शहीदी दिवस पर पंजाब सरकार द्वारा किये गये राज्य स्तरीय समागम को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में देश के महान शहीदों को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। यदि हम अपने नवयुवा पीढ़ी को नशों से लौटाकर उनका पूनर्वास कर सकें।कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के नशों को चार सप्ताह में समाप्त करने के संकल्प को दोहराते हुये उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब द्वारा समूचे राज्य के उपायुक्तों तथा एस एस पीज़ को नशा तस्करों विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने तथा पंजाब को नशा मुक्त करने के लिये आदेश दिये गये हैं। उन्होने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह स्वयं देश के महान शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने आना चाहते थे परंतु राज्य से संबंधित आवश्यक एवं गंभीर मुद्दों, सतलुज यमुना लिंक नहर और गेंहू के सत्र के लिये राज्य के किसानों के लिये 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि की पूर्ति के लिये उनको प्रधानमंत्री तथा वित्त मंत्री को आवश्यक तौर पर मिलने के लिये दिल्ली जाना पड़ा। 

देश की स्वतंत्रता के लिये कुर्बानियां देने वाले महान शहीदों तथा स्वतंत्रता संग्रामियों को याद करते हुये उन्होंने कहा कि शहीद-ए-आज़म स. भगत सिंह ने आज़ाद एवं लोकतांत्रिक राष्ट्र का सपना लेते हुये यह कभी भी नही सोचा था कि इस धरती की भविष्य की पीढ़ी नशों के जाल में इस कद्र फ स जायेगी। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार का सबसे अह्म एजेंडा पंजाब को नशा मुक्त करना है।उन्होंने शहीद-ए-आज़म स. भगत सिह के भाईयों के परिवारों से यू पी रहने के दौरान सांझ का जिक्र करते हुये कहा कि उनको इस बात का हमेशा गर्व रहेगा कि उनको शहीद के परिवारों की संगत मिली है।इससे पूर्व उर्जा एवं सिंचाई मंत्री ने खटकड़ कलां म्यूजियम में शहीद-ए-आज़म स. भगत सिंह की प्रतिमा और उनके पिता स. किशन सिंह के स्मारक पर पुष्प अर्पित भी किये। उन्होंने कहा कि शहीद-ए-आज़म स. भगत सिंह की याद में बने संग्राहलय के विस्तार के प्रौजेक्ट के लिये उस समय के केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी की पहलकदमी पर आरंभ हुये कार्य अब संपूर्ण होने के समीप हैं। उन्होंने श्रीमती अंबिका सोनी के इस प्रयास के लिये उनका धन्यवाद भी किया। दोआबा की जीवन रेखा बिस्त दुआब कैनाल नेटवर्क के नवीनीकरन कार्य को गत् सरकार द्वारा लंबा समय नज़र अंदाज करके रखने के बाद बहुत ही देर से आरंभ करने का जिक्र करते हुये उन्होंने कहा कि वह इसको शीघ्र संपूर्ण करवायेंगे और किसानों के खेतों तक अंडर ग्राउंड पाईपों द्वारा पानी पहुंचाने का प्रबंध करेंगे।

गत् अकाली-भाजपा के नेतृत्व में  सरकार की आलोचना करते हुये उन्होंने कहा कि शहीद-ए-आज़म स. भगत सिंह एवं उनके साथियों ने कभी सोचा भी नही होगा कि उनके सपनों के राष्ट्र में सत्ता का दुरप्रयोग और आम लोगों की लूट होगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति जानता है कि पंजाब में गत् दशक में नशे का किस कदर पसार हुआ और गत् सरकार ने अपनी सत्ता का उपयोग पैसे पटोरने और अपने विरोधियों खिलाफ केस दर्ज करने के लिये किया। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार पंजाबियों की उम्मीदों और आशाओं को पूरा करने के लिये आई है और राज्य को पुन: से विकास एवं खुशहाली की राह पर लाया जायेगा।इस अवसर पर शहीद-ए-आज़म स. भगत सिंह के भतीजे जोरावर सिह संधू, शहीद सुखदेव के भतीेजे अशोक थापर, विनोद थापर, संदीप थापर और पौत्र त्रिभुवन थापर  को विशेष तौर पर सम्मान्नित किया गया जबकि जिले के नेताओं और प्रशासन द्वारा सिंचाई एवं उर्जा मंत्री को भी सम्मान चिन्ह भेंट किया गया। इस अवसर पर चौ. दर्शन सिंह मंगूपर विधायक बलाचौर, अंगद सिंह विधायक नवां शहर, पूर्व सांसद सतनाम सिंह कैंथ और जिला कांग्रेस के प्रधान सतबीर सिंह पल्ली झिक्की ने भी संबोधित किया। अन्य के अतिरिक्त जालंधर पश्चिमी से विधायक सुशील रिंकू , पूर्व विधायक गुरइकबाल कौर नवां शहर, मलकीयत सिंह दाखा एवं सरवन सिंह फिल्लौर, क्षेत्र के बड़ी संख्या में कांग्रेस से संबंधित नेता, उपायुक्त एवं एस एस पी भी मौजूद थे। 

 

Tags: Rana Gurjit Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD