Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस

 

पंजाब में भाजपा का ग्राफ गिरना चिंतनीय: जनार्दन शर्मा

चुनाव परिणामों के फलस्वरूप पार्टी हाईकमान को लेने होंगे कठोर निर्णय

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

23 Mar 2017

पंजाब विधानसभा चुनावों में भाजपा का ग्राफ गिरने से मिली हार चिंता का विषय है। एकतरफ जहां देश भर में भाजपा का परचम लहरा रहा है। वहीं पंजाब में गठबंधन के चलते हार का सामना करना पड़ा है। भाजपा की जनहितैषी व विकासवादी नीतियों के चलते जहां देश भर के चार अन्य प्रदेशों में भाजपा के जनाधार में अत्यधिक बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं पंजाब में जनाधार घटा है। उक्त शब्द भाजपा प्रदेश मीडिया प्रकोष्ठ के संयोजक जनार्दन शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहे।उन्होंने कहा कि अब समय केवल दिखावटी चिंतन मंथन करने का नहीं बल्कि संगठनात्मक ढांचे को नए सिरे से स्टीक दिशा देने का है ताकि भाजपा का जनाधार बाकी प्रदेशों की तरह बढ़ सके। कार्यकर्ता और अधिक सजग होकर निडरता से संगठन कार्यों से जुड़ सके। पिछले दस वर्षों से सत्ता में रही गठबंधन सरकार ने अपनी विश्वसनीयता इस कद्र खो दी थी कि उसका परिणाम शर्मनाक हार के रूप में हमारे सामने है। भाजपा नेताओं की अपने ही संगठन के कार्यकर्ताओं से दूरी भी पराजय का कारण बनी। 

कार्यकर्ता जोकि संगठन की रीढ की हड्डी होते है, परंतु उनकी नेताओं के प्रति उदासीनता भी हार का अंतर बढ़ा गई। सत्ताधारी नेताओं के आपसी मतभेद, पार्टी को एक प्राईवेट कंपनी की तरह चलाना भी एक बड़ी समस्या बन गया था। भाजपा ने हरियाणा , महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश में अपने बलबूते पर प्रचंड लोकतांत्रिक समर्थन पाने के चलते अपनी साख को  सुदृढ़  किया है, परंतु पंजाब में हाईकमान से बार-बार गुहार लगाने के बावजूद भी अपने  बलबूते पर चुनाव लडऩे का फैसला नहीं ले पाए। भाजपा के कुछ निर्णयों  में जनभावना की अवहेलना के  चलते देश भर में हाशिये पर जा रही कांग्रेस पंजाब में सशक्त जनाधार प्राप्त करने में सफल रही।भाजपा एक अनुशासित व जनहितैषी पार्टी रही है। लोग भाजपा की नीतियों व नरेंद्र मोदी सरकार के देश को विश्व गुरू बनाने के सपने को साकार करने के लिए कंधे से कंधा मिला कर चल रही है। ऐसे में देश की खडग़ भूजा पंजाब में भी भाजपा को अपनी साख को बनाए रखने के लिए कठोर निर्णय लेते हुए पार्टी संगठन को नई दिशा देनी होगी ताकि प्रदेश में भाजपा अपना खोया जनाधार दोबारा प्राप्त कर सके,  कार्यकर्ता में नई उमंग व शक्ति का संचार हो सके।

 

Tags: BJP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD