Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा टाइगर श्रॉफ ने एक्शन और स्वैग संग फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" में लगाया है कॉमेडी का तड़का, एक्टर का नया साइड देख दर्शकों में मच गई है खलबली

 

सीरिया में अमेरिकी सेना आक्रमणकारी : बशर अल-असद

बशर अल-असद
बशर अल-असद
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दमिश्क , 12 Mar 2017

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने सीरिया में अमेरिकी कार्रवाई पर सवाल उठाए और देश में तैनात अमेरिकी सैनिकों को आक्रमणकारी करार दिया, क्योंकि इन सैनिकों को देश में प्रवेश की अनुमति उन्होंने नहीं दी थी। चीनी मीडिया कंपनी फोनिक्स टीवी के साथ एक साक्षात्कार में असद ने कहा कि ट्रंप प्रशासन आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहा है। यह साक्षात्कार सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी सना ने शनिवार को जारी किया था।

असद ने कहा, "मेरे निमंत्रण या परामर्श या अनुमति के बगैर सीरिया आने वाला कोई भी विदेशी सैनिक आक्रमणकारी है, चाहे वह अमेरिकी, तुर्की हों या कोई अन्य।"असद ने कहा, "और मुझे नहीं लगता कि इससे कोई मदद मिलने वाला है। वे करने क्या जा रहे हैं? आईएसआईएस से लड़ने जा रहे हैं? अमेरिका लगभग हर युद्ध हार रहा है। वे इराक में हारे, अंत में उन्हें वहां से वापस लौटना पड़ा। यहां तक कि सोमालिया में, अतीत में वियतनाम और अफगानिस्तान में भी। वे कहीं सफल नहीं हो पाए।"सीरियाई राष्ट्रपति ने कहा, "..वे समस्या पैदा करने और तबाही में माहिर हैं, लेकिन वे समाधान निकालने में विफल हैं।

"अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि अमेरिकी मरीन वहां लड़ रहे अमेरिका समर्थित स्थानीय बलों को मदद करने के लिए तोपों के साथ उत्तरी सीरिया पहुंचे हुए हैं। रपटों के अनुसार, वे आईएस की स्वघोषित राजधानी रक्का पर हमले की तैयारी कर रहे हैं।लेकिन पेंटागन ओर मरीन कॉर्प्स ने सुरक्षा कारणों से इस तैनाती की पुष्टि करने से इंकार कर दिया है। अमेरिका ने सीरिया के मनबिज में और उसके आसपास भी लगभग 100 आर्मी रेंजर्स तैनात कर रखे हैं।

साक्षात्कार में असद से पूछा गया कि क्या अमेरिका और सीरिया के बीच सहयोग की कोई संभावना बन सकती है? उन्होंने कहा, "सैद्धांतिक रूप से संभावना है, लेकिन व्यावहारिक रूप से यह अभी संभव नहीं है, क्योंकि औपचारिक स्तर पर सीरिया और अमेरिका के बीच कोई संबंध नहीं है। यहां तक कि आईएस के खिलाफ उनके हमले सीरियाई सेना या सीरियाई सरकार के सहयोग या परामर्श के बगैर हुए हैं, जो कि अवैध है।"

 

Tags: INTERNATIONAL LEADER

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD