Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने नशा-विरोधी अभियान हेतु कमर कसी, प्रत्याशियों एवं स्व-सेवियों से आंकड़े मांगे

नकोदर में ‘आप’ के शुक्राना-समारोह में उमड़ा भारी जन-समूह

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नकोदर (जालन्धर) , 26 Feb 2017

आम आदमी पार्टी (आप) ने आज औपचारिक तौर पर नशों के विरुद्ध अभियान प्रारंभ करते हुए संपूण्र राज्य में नशा-पीड़ितों एवं नशा-मुक्ति केन्द्रों के आंकड़े एकत्र करने हेतु अपने प्रत्याशियों एवं वालन्टियरों (स्व-सेवियों) की ड्यूटियां लगा दीं।आज नकोदर में पार्टी वालन्टियरों का धन्यवाद करने हेतु रखे समागम में पंजाब में आम आदमी पार्टी की संपूर्ण टीम एवं संजय सिंह एवं दुर्गेश पाठक सहित इस कि वरिष्ठ राष्ट्रीय नेता मौजूद थे।पार्टी ने पंजाब में नशों की समस्या का सामना करने हेतु एक रूप-रेखा प्रस्तुत की क्योंकि यह मुद्दा आम आदमी र्पाअी के चुनाव-घोषणा-पत्र में किए गए प्रमुख वायदों में से एक था।इस अवसर पर राज्य-संयोजक गुरप्रीत सिंह वड़ैच, संसद सदस्य भगवन्त मान एवं प्रो. साधु सिंह तथा एच.एस. फूलका जैसे राज्य स्तरीय नेता तथा पंजाब विधान सभा के सभी 117 प्रत्याशी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

इस अवसर पर दुर्गेश पाठक ने घोषणा की कि आम आदमी पार्टी अपनी सरकार कायम करने के 24 घन्टों के भीतर नशों की आपूर्ति का क्रम काट देगी तथा एक माह के भीतर राज्य में नशों की समस्या का उन्मूलन कर देगी।श् उन्होंने पार्टी प्रत्याशियों एवं वालन्टियरों को एक सप्ताह के भीतर निश्चित प्रपत्रों में नशों संबंधी आंकड़े एकत्र करने हेतु कहा।प्रत्याशियों को तीन दिनों के भीतर सभी सरकारी नशा-मुक्ति-केन्द्रों में पैरामैडिक स्टाफ़ तथा उपचार की वर्तमान स्थिति संबंधी जानकारी एकत्र करने हेतु कहा।पाठक ने पार्टी वालन्टियरों का धन्यवाद करते हुए सरकार बनाने की प्रक्रिया को अत्यंत विनम्रतापूर्वक स्वीकार करने का परामर्श देते हुए कहा कि वह सदा समाज एवं राज्य के कल्याण संबंधी ही सोचें। उन्होंने कहा कि सत्ता लेना तो आसान है परन्तु एक स्वस्थ समाज बनाना बहुत कठिन कार्य है।

संजय सिंह ने वालन्टियरों को संबोधन करते हुए कहा कि वह पंजाब की जनता की ओर से मिले समर्थन एवं गर्मजोशी से अत्यंत प्रसन्न हें तथा उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार कायम करेगी।उन्होंने वालन्टियरों एवं पंजाब की जनता को आश्वासन दिलाया कि आम आदमी पार्टी अपने चुनाव-घोषणा-पत्र. में किया प्रत्येक वायदा पूरा करेगी। उन्होंने पार्टी प्रत्याशियों एवं वालन्टियरों से कहा कि वे पंजाब को प्रसन्न-चित्त एवं समृद्ध राज्य बनाने हेतु एक लम्बा युद्ध लड़ने हेतु तैयार रहें।

पार्टी वालन्टियरों को संबोधन करते हुए भगवन्त मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी की बड़ी जीत से ज़िम्मेदारी भी बड़ी ही आएगी परन्तु हम इस के जश्न तभी मनाएंगे, जब ग़रीब किसानों, बेरोज़गार युवाओं एवं दलितों सहित समाज के सभी वर्गों के दुःखों का अन्त करने के योग्य होंगे।उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी; राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा तैयार की रूप-रेखा लागू करेगी।इस अवसर पर कंवर सन्धु, सुखपाल खैरा, हरजोत सिंह बैंस, प्रो. बलजिन्दर कौर, जसकीरत कौर मान, कुलतार सिंह, करनवीर सिंह टिवाणा, जस्सी जसराज एवं अमन अरोड़ा जैसे गणमान्य व्यक्ति एवं अन्य शख़्सियतें भी मौजूद थीं।

आम आदमी पार्टी गेहुं की ख़रीद के मुद्दे पर पंजाब के राज्यपाल को मिलेगी

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने जालन्धर में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान बताया कि पार्टी पहली अप्रैल से प्रारंभ हो रहे गेहुं की ख़रीद के सीज़न पर पूरी नज़र रखेगी तथा इस संबंधी पार्टी कल एक कार्य-योजना तैयार करेगी तथा पंजाब के राज्यपाल को मिल कर भारतीय रिज़र्व बैंक द्वारा कैश क्रैडिट लिमिट जारी करने के मामले में हस्तक्षेप करने के लिए कहेगी। इस अवसर पर संजय सिंह के साथ वरिष्ठ ‘आप’ नेता एच.एस. फूलका मौजूद थे।सत्ता से बाहर होने जा रही शिरोमणी अकाली दल-भारतीय जनता पार्टी की सरकार की ओर से कोई कार्यवाही न किए जाने पर चिन्ता प्रकट करते हुए संजय सिंह ने कहा कि किसानों को बहुत कठिन परिस्थिति में छोड़ दिया गया है तथा उन्होंने ने अभी तक कैश क्रैडिट लिमिट लेने की प्रक्रिया ही प्रारंभ नहीं की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब में हुए बहु-करोड़ी अनाज घोटाले की जांच करेगी, जिस में मुख्य मंत्री के दामाद आदेश प्रताप सिंह कैरों सीधे तौर पर सम्मिलित थे।संजय सिंह ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्नों के उत्तर देते हुए कहा कि बिक्रम मजीठिया को 15 अप्रैल से पूर्व ग्रिफ़्तार कर लिया जाएगा तथा नशों के कारोबार में शामिल सभी आरोपी एक माह के भीतर जेल में होंगे।

 

Tags: Sanjay Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD