Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

एलजी ने पैनिक बटन के साथ 'धाकड़ फोन' उतारा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 22 Feb 2017

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया लिमिटेड (एलजीईआइएल) ने अपने नये 'धाकड़' स्मार्टफोन को लॉन्च करने की घोषणा की है। इसे सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार एक विशेष 'पैनिक बटन' के साथ लॉन्च किया गया है, जिसे मार्च 2017 से सभी मोबाइल निर्माताओं के लिए अनिवार्य किया गया है। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स पहली कंपनी है जिसने टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) की सिफारिशों का पालन किया है। इसके तहत कंपनी ने देश भर में सभी इमरजेंसी कॉल्स के लिए मोबाइल फोन्स में एक नंबर '112' को दिया है। इसे पैनिक बटन इम्प्लीमेंटेशन के रूप में जाना जाता है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस स्मार्टफोन का 13एमपी रियर कैमरा और 120-डिग्री वाइड एंगल सेल्फी लेंस के साथ 5एमपी फ्रंट कैमरा शानदार तस्वीरें लेने में मदद करता है। इसका 5.33 इंच एचडी इन-सेल टच डिस्प्ले बेहतर व्यूइंग एंगल प्रदान करता है। इस फोन की कीमत 13,990 रुपये रखी गई है। इसमें 1.5 गीगाहर्ट्ज ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम है। साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर, ओटीजी सपोर्ट, मजबूत मगर स्लिम 7.9 एमएम प्रोफाइल, 2.5डी आर्क ग्लास डिजाइन व 4 जी वीओएलटीई कनेक्टिविटी के साथ नवीनतम एंड्रॉयड ओएस 7.0 के साथ मैटेलिक यू-फ्रेम है। 

इसकी बैटरी की क्षमता 2,800 एमएएच है।इस फोन की लांचिंग के मौके पर केंद्रीय संचार एवं आईटी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा, "हम लोगों के लिए तकनीकी उत्कृष्टता के माध्यम से सुरक्षित एवं सहयोगी परिवेश के निर्माण के लिए विभिन्न पहल पर निरंतर कार्य कर रहे हैं। पैनिक बटन 112 एक शानदार पहल है और हमें एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रयासों की अवश्य सराहना करनी चाहिए जोकि समाज की भलाई के लिए तकनीक का विकास कर रहा है।"इंडियन सेलुलर एसोसिएशन के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज महिन्द्रू ने कहा, "इमरजेंसी डायलिंग नंबर 112 समय की जरूरत है। मैं एलजी का धन्यवाद करता हूं जिसने भारत सरकार द्वारा अनिवार्य की गई इस कल्याणकारी पहल को आगे बढ़ाया है।"एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के प्रबंध निदेशक किम की वान ने कहा, "एलजी के मुख्य सिद्धांत 'लाइफ गुड' को सुरक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाते हुए, हमने नया के10 2017 स्मार्टफोन बनाया है जिसमें एक इमरजेंसी पैनिक बटन दिया गया है। इसे किसी भी अप्रत्याशित स्थिति में महज एक बटन दबाकर अलार्म जेनरेट किया जा सकता है।" उन्होंने कहा, "2017 में, हम भारत में 20 वर्ष पूरे कर रहे हैं और हम ग्राहक केन्द्रित उत्पादों का विकास जारी रखेंगे जोकि उनकी जीवनशैली को सशक्त बनाएंगे।"एलजी के10 2017 स्मार्टफोन के बारे में एलजी इंडिया के कॉर्पोरेट मार्केटिंग हेड अमित गुजराल ने कहा, "एलजी के10-2017 स्मार्टफोन की पेशकश के साथ, हमें स्मार्टफोन श्रेणी में नवाचार का स्तर बढ़ाने और ग्राहकों को खुश करने का पूरा भरोसा है।"

 

Tags: COMMERCIAL

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD