Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है

 

गतके की प्रफूल्लिता के लिय ग्रामीण स्तर पर गतका मुकाबले करवाये जायें-हरजीत सिंह गरेवाल

गतका अखाड़ों की विश्व स्तरीय डायरैक्ट्री तैयारी अधीन , गतका एसोसिएशन द्वारा हंबड़ा में गतका प्रशिक्षण कैंप

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हंबड़ा (लुधियाना) , 21 Feb 2017

नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया के नेतृत्व अधीन गतका एसोसिएशन पंजाब एवं इंटरनेशनल सिख मार्शल आर्ट अकादमी (इस्मा) द्वारा गत् दिनों नजदीकी गांव हंबड़ा (लुधियाना) में तीन दिवसीय गतका प्रशिक्षण शिविर लगाया गया जिसमें लगभग 60 गतका खिलाडिय़ों ने गतकेबाजी के गुर सीखे। इस शिविर के समापन के अवसर पर गतका एसोसिएशन के  प्रधान और इस्मा के चेयरमैन हरजीत सिंह गरेवाल स्टेट अवार्डी ने अपने संबोधन में खिलाडिय़ों को गतके की प्रफूल्लिता के लिये चल रही गतिविधियों से अवगत् करवाया। उन्होंने समस्त नवयुवकों तथा खेल क्लबों का आह्वान किया कि वह नवयुवकों को सामाजिक बुराईयों, पतितपुने, नशों से दूर रखने और सिख विरासत के संरक्षण की खातिर आगे आने तथा गांव स्तर पर गतकेबाजी के विरासती मुकाबले करवाकर नवयुवकों विशेषकर लड़कियों को यह स्व: रक्षा की गौरवमयी खेल को अपनाने के लिये प्रेरित करें।उन्होंने बताया कि गतके की प्रफूल्लिता के लिये देशभर में गतका प्रशिक्षण कैंप गतका सैमीनार और कार्यशालाओं का प्रबंध किया जायेगा जहां शिक्षित गतका कोच और प्रमुख बुद्धिजीवि अपने की विचार सांझे करेंगे। जिससे उभरते खिलाडिय़ों को महत्वपूर्ण जानकारी और नुक्ते मिल सकेंगे।

हरजीत सिंह गरेवाल ने बताया कि अकादमी द्वारा विश्वभर के गतका अखाड़ों की निर्देशिका तैयार की जा रही है जिसके लिये समस्त गतका अखाड़े अकादमी से अपना नाम पंजीकृत करवायें ताकि जानकारी भरपूर निर्देशिका और संदर्भ पुस्तिका के पहले संस्करण का प्रकाशन शीघ्र करवाया जा सके। गरेवाल ने बताया कि विश्व में ऐतिहासिक खेल गतका संबंधी जागरूकता के लिये भी विशेष प्रयास जारी हैं और इन प्रयासों तहत गतके संबंधी एक मासिक पत्रिका भी प्रकाशित की जायेगी।इस अवसर पर चड़दीकलां गतका, गतका अखाड़ा हंबड़ा के जत्थेदार सुरजीत सिंह, सीनियर अकाली नेता अवतार सिंह मल्लहा, गतका एसोसिएशन के प्रधान एवं अकादमी के वाइस चेयरमैन अवतार सिंह एवं महा सचिव उदय सिंह ने भी अपने विचार प्रस्तुत किये। इस अवसर पर अन्य के अतिरिक्त एसोसिएशन उपाध्यक्ष मंजीत सिंह बुटाहरी उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव गुरमीत सिंह, वित्त सचिव बलजीत सिंह सैनी, नेशनल गतका कोच , सुखदर्शन सिंह, सर्वपाल सिंह ढिल्लों, मंदीप सिंह मीता, अर्शदीप सिंह दीपा, जसबीर सिंह राणा, अमर सिंह छोटां, सुखविंदर सिंह, गुरमुख सिंह दोलेवाले के अतिरिक्त कमेटी के सदस्यों में सुखदर्शन सिंह अवतार सिंह तारी, अजीत सिंह ढिल्लों, मंदीप सिंह मीती, अमनदीप सिंह, बलजीत सिंह उपस्थित थे।

 

Tags: GATKA

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD