Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

दहशतगर्दों, अपराधियों के साथ संबंधों के बारे में झूठे आरोपों संबंधी आम आदमी पार्टी द्वारा कांग्रेस एवं शिरोमणी अकाली दल-भाजपा की निंदा

अपराधियों के संबंध कांग्रेस व शिरोमणी अकाली दल के साथः गुरप्रीत सिंह वड़ैच

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चण्डीगढ़ , 17 Feb 2017

आम आदमी पार्टी (आप) ने आज कांग्रेस एवं शिरोमणी अकाली दल - भारतीय जनता पार्टी द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को रद्द कर दिया, जिनमें कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी के सदस्यों के अपराधियों एवं दहशतगर्दों के साथ संबंध हैं तथा ‘आप’ ने यह भी आरोप लगाया कि नाभा जेल-काण्ड के मुख्य आरोपी सहित अपराधियों को शरण दी है।आम आदमी पार्टी के राज्य संयोजक गुरप्रीत सिंह वड़ैच ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की यह आदत बन चुकी है कि पंजाब में चाहे कुछ भी घटित हो जाए, वह ‘आप’ का नाम ले देते हैं; जबकि आम आदमी पार्टी बार-बार यह स्पष्ट कर चुकी है कि आम आदमी पार्टी का कोई भी नेता किसी भी समाज-विरोधी गतिविधि में शामिल नहीं है। वड़ैच के साथ पार्टी के राज्य सचिव गुलशन छाबड़ा तथा मीडिया प्रकोष्ठ के सहायक-कोआर्डीनेटर मनजीत सिंह सिद्धु भी मौजूद थे।उन्होंने कहा नाभा जेल तोड़ कर भागने वाला मुख्य आरोपी गुरप्रीत सेखों कांग्रेस के परिवार से संबंधित है तथा सेखों के सहयोगी विक्की गौन्दर को अपराध जगत में एक कांग्रेसी नेता लेकर आया था। उन्होंने कहा कि यह बात तो रेकार्ड पर है कि इन अपराधियों के पारिवारिक सदस्यों ने कांग्रेस पर उनके बच्चों को गुमराह करने के आरोप लगाए थे। 

उन्होंने ऐसे आरोपों की निंदा की कि आम आदमी पार्टी के किसी नेता ने कभी इन अपराधियों को शरण दी थी। उन्होंने दृढ़तापूर्वक कहा कि आम आदमी पार्टी का कोई भी पदाधिकारी कभी किसी अपराधी को शरण देने के मामले में शामिल नहीं रहा।उन्होंने भाजपा के राज्य अध्यक्ष विजय सांपला द्वारा लगाए गए अर्थहीन आरोपों की सख़्त निंदा करते हुए कहा कि पंजाब में अपराधियों व दहशतगर्दों को वास्तव में कांग्रेस व शिरोमणी अकाली दल ने जन्म दिया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सब कुछ स्पष्ट कर देगी। उन्होंने कहा कि इससे शिरोमणी अकाली दल-भाजपा गठबंधन व कांग्रेसी नेताओं की निराशा झलकती है।वड़ैच ने आलूओं की कीमतें गिरने पर चिन्ता प्रकट करते हुए मांग की कि आलू उत्पादकों के हितों की रक्षा हेतु आलूओं की ख़रीद मार्कफ़ैड द्वारा नैफ़ेड की ओर से भी की जानी चाहिए। उन्होंने यह भी मांग की कि केन्द्र सरकार को आलू उत्पादकों को माल-भाड़े पर सबसिडी देनी चाहिए, ताकि किसान अपनी फ़सलें अन्य राज्यों व देशों को भेज सकें।

आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा कि 1984 में सिक्खों की नसलकुशी से संबंधित मामलों की जांच हेतु प्रधान मंत्री द्वारा कायम की गई विशेष जांच टीम फ़िज़ूल सिद्ध हुई है तथा इसका उपयोग सिक्खों का कत्लेआम करने में सम्मिलित रहे कांग्रेसी व भाजपा नेताओं व अन्य अपराधियों को ‘क्लीन चिट’ देने हेतु की गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने इस मामले की जांच हेतु पहले ही एक विशेष जांच टीम कायम कर दी थी परन्तु मोदी ने उसके स्थान पर ऐसी एक अन्य टीम का गठन कर दिया था। ऐसे कुल 59 मामलों में केवल 4 मामलों में ही आरोप-पत्र दाख़िल किए गए थे, जबकि 38 मामले बन्द कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कुल 350 एफ़.आई.आरज़ की जांच ही नहीं की गई, जिनमें कांग्रेसी व भाजपा नेताओं के नाम दिए गए हैं।वड़ैच ने यह भी कहा कि चुनाव आयोग के कार्य-निष्पादन से आम आदमी पार्टी पूर्णतया संतुष्ट है तथा शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव-प्रक्रिया संपन्न करवाने हेतु उन्होंने चुनाव आयोग को मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि पंजाब में प्रशासकीय स्तर पर आम आदमी पार्टी ने कुछ ग़लतियों को उजागर किया था तथा चुनाव आयोग ने उन सभी ग़लतियों को सकारात्मक ढंग से ठीक कर दिया था। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता चौकस थे तथा स्टरौंग रूमज़ की प्रशासकी सुरक्षा में किसी भी प्रकार की कमी को वे सामने लाएंगे।

 

 

Tags: Gurpreet Ghughi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD