प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया बयानों को लेकर उन पर जोरदार हमला करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि उन्हें 'दूसरों के बाथरूम में ताक-झांक करना' और दूसरों की जानकारियां इकट्ठी करना पसंद है, जबकि 'काम" /> नरेंद्र मोदी को दूसरों के बाथरूम में झांकना पसंद : राहुल गांधी
Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है

 

नरेंद्र मोदी को दूसरों के बाथरूम में झांकना पसंद : राहुल गांधी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लखनऊ , 11 Feb 2017

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया बयानों को लेकर उन पर जोरदार हमला करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि उन्हें 'दूसरों के बाथरूम में ताक-झांक करना' और दूसरों की जानकारियां इकट्ठी करना पसंद है, जबकि 'काम के मोर्चे पर वह विफल रहे हैं।' वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राहुल गांधी के साथ यहां समाजवादी पार्टी (सपा)-कांग्रेस गठबंधन का साझा न्यूनतम कार्यक्रम जारी करते हुए मोदी को गुस्सा या भावावेश में न आने का सुझाव दिया और कहा कि यदि मोदी आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे से यात्रा करें, तो वह खुद भी सपा-कांग्रेस गठबंधन को वोट देंगे।यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में राहुल ने कहा, "प्रधानमंत्री गूगल सर्चिग के शौकीन हैं, उन्हें दूसरे के घरों व बाथरूम में ताक-झांक पसंद है। 

वह खाली वक्त में ये सब कर सकते हैं, पर प्रधानमंत्री के रूप में उनकी जो भी जिम्मेदारियां हैं, उसे पूरा करने में वह पूरी तरह विफल रहे हैं।"राहुल का बयान मोदी के उस बयान के एक दिन बाद आया है, जिसमें उन्होंने एक रैली के दौरान यह कहते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष का मखौल उड़ाया था कि गूगल पर सबसे अधिक चुटकले उनके नाम पर हैं।इससे पहले देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में मोदी ने संसद में कहा था कि वह 'रेनकोट पहनकर नहाने की कला बखूबी जानते हैं।' उनका इशारा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए घोटालों और इसमें मनमोहन सिंह के बेदाग रहने को लेकर था।

राहुल ने प्रधानमंत्री को हर मोर्चे पर विफल करार देते हुए कहा, "देश की सबसे बड़ी समस्या नौकरियों की कमी है। मोदी ने दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, लेकिन उसका एक प्रतिशत भी पूरा नहीं किया है।"पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 29 सितंबर को भारतीय सेना की ओर से आतंकवादियों के लांच पैड को निशाना बनाकर किए गए 'सर्जिकल स्ट्राइक' के संदर्भ में उन्होंने कहा, "मोदी सुरक्षा, आतंकवाद और सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बहुत बातें करते हैं, पर नतीजा यह है कि बीते कुछ दिनों में हमने पिछले सात वर्षो के मुकाबले कहीं अधिक जानें गंवाई हैं। सुरक्षा बलों के हमारे 90 से ज्यादा जवान शहीद हो गए।"मोदी को निशाना बनाते हुए अखिलेश ने कहा कि उन्होंने उस उत्तर प्रदेश को क्या दिया, जहां से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 70 सांसद चुने गए। 

उन्होंने कहा, "यह चुनाव है, और मुझे नहीं लगता कि उन्हें गुस्सा या भावुक होना चाहिए। गुस्सा करने के बजाय उन्हें जमीनी हकीकत की बातें करनी चाहिए। जहां तक जन्मपत्री की बात है, तो किसी के बारे में भी एक बटन दबाकर ली जा सकती है।"अखिलेश ने कहा, "उत्तर प्रदेश के लोगों ने देश को प्रधानमंत्री, गृहमंत्री (राजनाथ सिंह) दिया। लोकसभा के 70 सांसद हमारे राज्य से हैं। लेकिन इन सबके बदले में राज्य को क्या मिला? वह आज में मोदी द्वारा वादा किए गए अच्छे दिनों की बाट जोह रहे हैं।"उन्होंने कहा, "यदि मोदी आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे से यात्रा करें तो वह खुद भी सपा-कांग्रेस गठबंधन को वोट देंगे।"

दोनों नेताओं ने सीटों के बंटवारे को कोई महत्व देने से इनकार कर दिया।राहुल गांधी ने कहा, "99 फीसदी सीटों पर कोई समस्या नहीं है। 5-6 सीटों पर कुछ समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन वह महत्वपूर्ण नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि सपा व कांग्रेस की पूरी ताकत उत्तर प्रदेश में बदलाव लाने में लगी हुई है।"अखिलेश के सुर में सुर मिलाते हुए राहुल ने कहा, "यह दो युवाओं का गठबंधन और साझा दृष्टिकोण की साझेदारी है।"दोनों नेताओं ने दावा किया कि मोदी का अपने स्वभाव तथा वाणी पर नियंत्रण खो गया है, क्योंकि वे दो युवा नेताओं के साथ आने से विचलित हो गए हैं और खबरें हैं कि गठबंधन सत्ता में आ सकती हैं।कांग्रेस उपाध्यक्ष ने यह भी कहा, "प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे को लेकर आशंकित हैं। चुनाव परिणामों से उन्हें तगड़ा झटका लगेगा, यह उनकी विश्वसनीयता पर सवाल खड़े करेगा। यही वजह है कि वह इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं।"

 

Tags: Rahul Gandhi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD