Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल

 

महिला क्रिकेट : भारत ने किया विश्व कप क्वालिफायर का विजयी अगाज

Listen to this article

5 Dariya News

कोलंबो , 07 Feb 2017

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने विश्व कप क्वालिफायर में ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में जीत हासिल करते हुए विश्व कप में स्थान हासिल करने के लक्ष्य की ओर अपना पहला कदम बढ़ा लिया है। भारतीय टीम ने पी. सारा ओवल मैदान पर मंगलवार को हुए मैच में श्रीलंका को 114 रनों से हराया और अपने खाते में दो अंक डाल लिए।भारत के लिए सर्वाधिक 89 रनों की पारी खेलने वाली बल्लेबाज देविका वैद्य को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने 260 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में मेजबान टीम 50 ओवरों में आठ विकेट पर 145 रन ही बना सकी।
भारत ने दीप्ति शर्मा (54), देविका वैद्य (89) और कप्तान मिताली राज (नाबाद 70) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर चार विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए थे।श्रीलंका के लिए उदेशिका प्रबोधिनी ने दो विकेट लिए, वहीं श्रीपाली वीराकोड्डी और इनोशी प्रियदर्शनी को एक-एक सफलता हासिल हुई।लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम भारतीय महिला गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आई। 95 के कुल योग पर मेजबान टीम इशानी लोकुसुरियागे (26), चमारी अटापट्टू (30), निपुनी हंसिका और दिलानी मनोडारा सुरंगिका (12) के रूप में अपने चार विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद श्रीलंका की कोई भी बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सकी और टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। श्रीलंकाई टीम अंतत: 145 पर ही सिमट गई।
भारत के लिए एकता बिष्ट और राजेश्वरी गायकवाड ने दो-दो विकेट चटकाए, वहीं दीप्ति शर्मा को एक सफलता हासिल हुई। श्रीलंका की तीन बल्लेबाज हसिनी परेरा, सुरंगिका और प्रसादनी वीराकोड्डी रन आउट हुईं।इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने अपने खाते में दो अंक जोड़ लिए हैं। इस मैच में भारतीय टीम से सोनी यादव और श्रीलंका की टीम से माल्शा शेहानी ने पदार्पण किया।मंगलवार को शुरू हुए विश्व कप क्वालीफायर में तीन और मैच खेले गए। ग्रुप-ए में हुए एक अन्य मैच में आयरलैंड ने जिम्बाब्वे को 119 रनों से मात दी। इसके अलावा, दो अन्य मैच ग्रुप- बी में खेले गए।
ग्रुप-बी में दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 63 रनों से मात दी, जबकि बांग्लादेश ने पापुआ न्यू गिनी को 118 रनों से हराया।भारत का अगला मुकाबला बुधवार को थाईलैंड के खिलाफ होगा।



 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD