Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला

 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान एलिस्टर कुक ने इस्तीफा दिया

एलिस्टर कुक
एलिस्टर कुक
Listen to this article

5 Dariya News

लंदन , 06 Feb 2017

इंग्लैंड के बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने सोमवार को राष्ट्रीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। कुक चार साल से ज्यादा समय तक टेस्ट टीम के कप्तान रहे।उनका यह फैसला हालांकि हैरानी भरा नहीं है। उन्होंने स्वीकार किया कि भारत दौरे पर पिछले साल दिसम्बर में पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 0-4 से शिकस्त खाने के बाद उनकी कप्तानी पर काफी सवाल उठे थे।कुक ने 59 टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की। उन्हीं की कप्तानी में इंग्लैंड ने 2013 और 2015 में एशेज श्रंखला पर कब्जा जमाया था। उन्होंने माना कि उनका यह फैसला कड़ा जरूर है लेकिन यह सही समय पर लिया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की वेबसाइट पर कुक के हवाले से लिखा गया है, "इंग्लैंड का कप्तान होना और टेस्ट टीम का पांच साल तक नेतृत्व करना बेहद सम्मान की बात है।"
उन्होंने कहा, "कप्तानी छोड़ना काफी मुश्किल फैसला था, लेकिन मैं जानता हूं कि यह मेरे लिए सही समय पर लिया गया सही फैसला है।"उन्होंने कहा, "भारत दौरे के बाद मेरे पास सोचने का समय था और मैंने इस सप्ताहांत चेयरमैन कोलिन ग्रेवस से बात की और अपना इस्तीफा उन्हें सौंपा।"कुक ने अपने समर्थकों का साथ देने के लिए शुक्रिया किया और साथ ही यह बात भी साफ कर दी कि वह एक खिलाड़ी के तौर पर देश के लिए खेलते रहेंगे।उन्होंने कहा, "मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर उदास करने वाला दिन है, लेकिन मैं सभी का शुक्रिया कहना चाहता हूं। मैं मेरी कप्तानी में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों, कोच और सहयोगी स्टाफ को शुक्रिया कहना चाहता हूं। साथ ही इंग्लैंड के समर्थकों और बार्मी आर्मी का भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने घर से लेकर बाहर तक हमारा साथ दिया।"
कुक ने कहा, "इंग्लैंड के लिए खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं टेस्ट खिलाड़ी के तौर पर अपना करियर जारी रखूंगा और उम्मीद है कि मैं टीम में अपना योगदान दे सकूंगा और नए कप्तान की मदद कर सकूंगा।"इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा, "मैं कुक को ईसीबी की तरफ से और व्यक्तिगत तौर पर उनके 2012 में कप्तानी संभालने के बाद दिए गए शानदार योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा।"स्ट्रॉस ने कहा, "उन्होंने पिछले पांच साल में टीम की कमान पूरे दृढसंकल्प, प्रतिबद्धता और सम्मान के साथ संभाली, उनके रिकार्ड इस बात की गवाही देते हैं। वह हमारे देश के महान कप्तानों में से एक हैं।"
कुक से पहले स्ट्रॉस इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान थे। स्ट्रॉस ने कहा कि उम्मीद है वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन एकदिवसीय श्रृंखला खेलने के लिए टीम के जाने से पहले कुक के उत्तराधिकारी का ऐलान हो जाएगा।बल्लेबाज जो रूट इंग्लैंड टीम का कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे माने जा रहे हैं।




 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD