Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

लहराते झंडे, झलकती मानवता- लंबी ने अपना फैसला दे दिया है : कैप्टन अमरेन्द्र सिंह

पैसे बांटने, सुखबीर के सहायकों से धमिकयों के बीच लोगों को बादल के शिकंजे से निकालने का वायदा किया

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लंबी , 03 Feb 2017

लंबी में शुक्रवार को डोर-टू-डोर, नुक्कड़ दर नुक्कड़, लोगों की समस्याएं सुनने के दौरान पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह का प्रकाश सिंह बादल के विधानसभा क्षेत्र में मानवता की झलक के बीच पूरे क्षेत्र में गर्मजोशी से स्वागत किया गया। कैप्टन अमरेन्द्र ने उन्हें भरोसा दिया कि कांग्रेस विधानसभा क्षेत्र को वरिष्ठ अकाली नेता की चंगुल से आजाद करवाने को तैयार है व उनके दु:खों व पीड़ाओं का अब अंत हो जाएगा।इस क्रम में, जैसे ही लंबी ने की सड़कों पर चलना शुरू किया, अपने मसीहा को मिलने व उन्हें देखने के लिए हजारों पुरुष, महिलाएं व बच्चे अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। कुछ मिनट आगे बढऩे के बाद कैप्टन अमरेन्द्र को गांव वालों द्वारा बात करने के लिए रोका जा रहा था, जो अपने रक्षक की एक झलक पाने व उसके साथ अपनी समस्याओं को सांझा करने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहे थे।कैप्टन अमरेन्द्र ने उनके साथ विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर चल रहे पत्रकारों को बताया कि हल्के में हर तरफ लहरा रहे कांग्रेस के झंडों से चुनाव का फैसला पहले से निकलकर सामने आ रहा है, जहां वह बादल को उनकी जिंदगी का सही सबक सिखाने आए हैं। लंबी सहित पंजाब के अन्य 116 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को चुनाव होने जा रहा है।

कैप्टन अमरेन्द्र को नम आंखों के साथ अकाली शासन में अपनी बुरी दशा बता रहे गांव वालों को पंजाब कांगे्रस अध्यक्ष ने उनकी मुस्कान वापिस लाने और उनकी जिंदगियों को बर्बाद करने वाले बादलों और उनके गुंडों सहित सभी दोषियों सजा देने का वायदा किया।गांव हक्कूवाल में माहौल कुछ वक्त के लिए तनावपूर्ण रहा, जहां स्थानीय कांग्रेसी नेताओं ने कैप्टन अमरेन्द्र को सुखबीर बादल के नजदीकी तेजिंदर सिंह मिड्डूखेड़ा के रिश्तेदार विक्की मिड्डूखेड़ा द्वारा वीरवार रात को पैसे बांटे जाने संबंधी जानकारी दी। यह हरकत करते हुए, गांव वालों द्वारा पकड़े जाने के बाद विक्की ने उन्हें बादल को वोट न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। जिसके बाद गांव वालों ने स्थानीय कांगे्रसी नेताओं को बुलाया। जबकि विक्की व गुंडे वहां से भाग और स्थानीय निवासियों ने उनकी कार कब्जे में ले ली।तेजिंदर को भी वीरवार रात को गांव काखनवाली के लोगों को पैसे बांटते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था और उसे सरेआम माफी मांगने के बाद ही जाने दिया गया। गांव वालों ने कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को घटना की जानकारी देते हुए, उन्हें राज्य की कमान संभालने के बाद अकाली जागीर का अंत करने व इनके गुंडों के जाल को तोडऩे की अपील की।कैप्टन अमरेन्द्र ने दोनों जगहों पर गांव वालों को भरोसा दिया कि वह सत्ता में आने के तुरंत बाद अकाली जंजीरों को तोड़ देंगे और इनके हल्का इंचार्जों सहित गुंडों को सजा देंगे। प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष ने उन्हें अकाली के डर से मुक्त करवाने की अपील करने वाले गांव वालों से वायदा किया कि वह इनमें से किसी को भी नहीं बख्शेंगे, जो बीते 10 सालों से लोगों पर अत्याचार कर रहे हैं।

कैप्टन अमरेन्द्र की कार को देखने के लिए लोगों को अपने घरों से निकलते हुए देखा जा सकता था, जिन्हें उनसे मिलने का इंतजार कर बेहद भीड़ के चलते सिर्फ 2-3 किलोमीटर तय करने में एक घंटा लग रहा था। जहां पुरुष, इस भरोसे के साथ उनका हाथ थाम रहे थे कि वह उन्हें दर्द व परेशानियों से बाहर निकालेंगे, वहीं पर औरतों को इस विश्वास के साथ प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष की ओर बढ़ते हुए देखा जा सकता था कि वह उनके और उनके बच्चों का भविष्य सुरक्षित करेंगे।कैप्टन अमरेन्द्र ने लंबी की एक बड़ी युवा आबादी को एक उम्मीद की किरण दी है, जिसका वे बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, और इसका उन्होंने दोनों बाहें खोलकर स्वागत किया। इस क्रम में, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने उनके कंधों पर अपने हाथ रखकर उनकी जिंदगियों को नई शुरूआत देने का भरोसा दिया।इस दौरान, कैप्टन अमरेन्द्र बच्चों से बातचीत करते हुए सहज दिखे। कैप्टन अमरेन्द्र ने बच्चों से उनकी शिक्षा और भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछा और उन्हें सुनिश्चित करने की अपील की कि शनिवार को मतदान बगैर किसी रुकावट के शांतिमय ढंग से पूरा हो।इस दिशा में मतदान के लिए कुछ ही वक्त बाकी रहने के चलते, कैप्टन अमरेन्द्र ने अपने गृह नगर पटियाला सहित लंबी से भी जीत दर्ज करने का भरोसा जताया। गांव वालों की प्रतिक्रिया से उत्साहित दिख रहे, कांगे्रस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ने पंजाब में विकास व तरक्की को वापिस लाने का वायदा किया, जो बादल शासन में अत्याधिक निचले स्तर पर गिरते हुए, दुखद हालातों में पहुंच चुके हैं।

 

Tags: Amarinder Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD