Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें होशियारपुर में चुनावी जनसभा के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर बरसे भगवंत मान पंजाब को बी जे पी के अत्याचार के खिलाफ एकजुट होना होगा: राजा वड़िंग उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार

 

यह कांग्रेस बनाम अत्यंत भ्रष्ट बादल व सबसे बड़े झूठे केजरीवाल की लड़ाई है: कैप्टन अमरेन्द्र सिंह

बादल, मजीठिया, तोता सिंह को धार्मिक बेअदबी, नशा माफिया व खाद्य घोटालों के लिए जेल में डालने का वायदा किया

Listen to this article

5 Dariya News

निहाल सिंह वाला/महल कलां , 29 Jan 2017

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष व मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने शिरोमणि अकाली दल या आम आदमी पार्टी में से किसी से भी कोई खतरा होने की बात को खारिज करते हुए, शनिवार को कहा कि इस लड़ाई में एक तरफ कांग्रेस है और दूसरी ओर भारत में अत्यंत भ्रष्ट राजनीतिज्ञ सुखबीर बादल व सबसे बड़े झूठे अरविंद केजरीवाल हैं।उन्होंने विधानसभा चुनावों में कांगे्रस द्वारा विरोधियों को पूरी तरह से बाहर करने का भरोसा व्यक्ति करते हुए, आम आदमी पार्टी या शिरोमणि अकाली दल में से किसी से भी कोई खतरा होने की बात से इंकार किया। कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि वह आप या शिअद में किसी को भी इन विधानसभा चुनावों में क्रमश: 25 व 12 से अधिक सीटें नहीं हासिल करते पा रहे।उन्होंने कहा कि कांग्रेस बाकी सीटों से भी इन्हें नीचे धकेल देगी। उन्होंने कहा कि पार्टी मोगा की सभी चारों सीटों पर जीत दर्ज करेगी, जबकि शिअद अपने मजबूत आधार वाले बादल पिता-पुत्र के लंबी व जलालाबाद विधानसभा क्षेत्रों में भी पूरी तरह पिछड़ जाएगी। कैप्टन अमरेन्द्र ने खुलासा किया कि जलालाबाद में सुखबीर का अपना विधानसभा क्षेत्र भारी अव्यवस्था का सामना कर रहा है। इस क्रम में सुखबीर खुद इन सालों के दौरान राज्य को लूटने में व्यस्त रहे, जबकि क्षेत्र में कोई विकास नहीं हुआ है।
वह राज्य में धार्मिक असहिष्णुता व बेअदबी की घटनाओं को बढ़ावा देने को लेकर भी प्रकाश सिंह बादल पर जोरदार तरीके से बरसे और बेअदबी के सभी मामलों की दोबारा जांच करवाने के उपरांत उन्हें जेल में डालने का वायदा किया। उन्होंने बादल को सिख उग्रवादियों से जोडऩे वाली सी.आई.ए की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि वृद्ध अकाली को अपने हितों के लिए लोगों व धर्म का लाभ उठाने की आदत है।कैप्टन अमरेन्द्र ने सिख समुदाय द्वारा लंबे संघर्ष के बाद स्थापित की गई शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को बादलों के शिकंजे से मुक्त करवाने का वायदा किया, जिन्होंने राजनीतिक लाभ के लिए इस संस्था को अपनी व्यक्तिगत जागीर में बदल दिया है। इस क्रम में उन्होंने एस.जी.पी.सी. में बादलों के खिलाफ खड़े होने वाले प्रत्येक व्यक्ति को अपना समर्थन देने की बात दोहरायी।इस दौरान कांग्रेस उम्मीदवारों राजविंदर कौर भगीके व हरचंद कौर के समर्थन में उनके संबंधित विधानसभा क्षेत्रों निहाल सिंह वाला व महल कलां में जनसभाओं को संबोधित करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि हरियाणवी नेता व बाहरी आधार वाली आप पंजाब में स्थिर शासन नहीं दे सकेगी। उन्होंने कहा कि लोग संकट के मौजूदा हालातों में एक नई व्यवस्था के साथ तजुर्बा करने का प्रयोग नहीं कर सकते है।
उन्होंने आप द्वारा पटियाला में अपने रोड शो के लिए अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में बाहरियों को लाए जाने की खबरों का खुलासा करते हुए, लोगों को केजरीवाल के झूठे वायदों के जाल में फंसने के खिलाफ चेतावनी दी।कैप्टन अमरेन्द्र ने नशा माफिया एवं खाद्य घोटालों के जरिए लाखों लोगों की जिंदगियों को बर्बाद करने वाले बिक्रम सिंह मजीठिया व तोता सिंह जैसे अकाली नेताओं को जेल में डालने का वायदा किया।वह मजीठिया व तोता सिंह जैसे मंत्रियों को लोगों की जिंदगियों को बर्बाद करने व बेकसूरों पर झूठे केस दर्ज करवाने की आजादी देने वाले मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर भी बरसे। उन्होंने कहा कि राज्य में किसानों द्वारा आत्महत्याएं व उद्योगों के बंद होने के अलावा, नशों व चिट्टे सहित सारी अव्यवस्था के बादल जिम्मेदार हैं और ये हालात उनके द्वारा दोषी मंत्रियों के विरूद्ध कार्रवाई करने में असफल रहने का परिणाम हैं।कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि बादल ने कभी भी अपने परिवार से आगे नहीं सोचा है। उन्होंने कहा कि न बादल और न ही केजरीवाल को पंजाब के लोगों के कल्याण की चिंता है। उन्होंने कहा कि बादल शासन में अकालियों की अनियोजित नीतियों के चलते पंजाब से बाहर जाने के लिए, पंजाब के उद्योगपतियों ने अन्य राज्यों में एक लाख करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया है।
प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष नशों का उत्पादन व वितरण करके लाखों युवाओं को बर्बाद करने वाले मजीठिया पर बरसे, और तोता सिंह की श्रृंखलाबद्ध घोटालों में उनकी कथित शमूलियत को लेकर निंदा की। उन्होंने तोता सिंह को एक बड़ा ठग बताया, जिसने राज्य के किसान समुदाय को बर्बाद करते हुए नकली बीज व खाद बेचे। जिस पर, कैप्टन अमरेन्द्र ने दोनों को जेल में डालने का वायदा किया। उन्होंने अकाली निर्देशों को मानने से इंकार करने वाले बेकसूर लोगों के खिलाफ दर्ज किए गए सभी फर्जी केसों को रद्द करने का भरोसा भी दिया।इससे पहले, राजविंदर कौर ने भीड़ को बताया कि तोता सिंह ने अपने जाली कीटनाशकों व रेत माफिया के जरिए लाखों किसानों को उजाड़ दिया है, जबकि उनके बेटे की सैक्स स्कैंडल में शमूलियत ने उनके परिवार में अच्छे चरित्र की पूरी तरह से कमी का खुलासा कर दिया है।
कैप्टन अमरेन्द्र ने जमीन के बहुत कम हिस्से के बावजूद भारी मात्रा में गेहूं व चावल की पैदावार करने वाले राज्य के परिदृश्य में किसानों द्वारा आत्महत्याएं करने व बदहाल कृषि पर चिंता व्यक्ति करते हुए, कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद उनकी सरकार द्वारा किसानों का सारा कर्ज माफ करने संबंधी अपने वायदे को दोहराया।कैप्टन अमरेन्द्र ने छोटे किसानों के लिए कृषि को लाभदायक धंधा बनाने के लिए नई फसलों को लाने सहित अन्य कई कदम उठाने का वायदा किया।उन्होंने खुलासा किया कि पिछली कांगे्रस सरकार द्वारा शुरू किए गए सभी विकास प्रोजैक्टों को अकालियों ने रोक दिया था। जिस पर, कैप्टन अमरेन्द्र ने अकालियों पर गंभीर वित्तीय घाटे व राज्य की संपत्तियों को गिरवी रखते हुए, पंजाब को आर्थिक संकट में धकेलने का आरोप लगाया।कैप्टन अमरेन्द्र ने प्रकाश सिंह बादल पर चुटकी लेते हुए कहा कि राज्य को संगत दर्शनों की नहीं, बल्कि आधुनिक आर्थिक प्रबंधन की जरूरत है, ताकि पंजाब को मौजूदा वित्तीय संकट से बाहर निकाला जा सके।उन्होंने एक बार फिर से राज्य में सरकार बनाने के बाद उद्योगों को दोबारा खड़ा करने व युवाओं को नशों से दूर करने के लिए उन्हें नौकरियां देने और पंजाब को पुन: विकास की राह पर लाने का वायदा किया।




 

Tags: Amarinder Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD