Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

बैडमिंटन : सिंधु, श्रीकांत सैयद मोदी टूर्नामेंट के अगले दौर में

Listen to this article

5 Dariya News

लखनऊ , 25 Jan 2017

ओलम्पिक रजत पदक विजेता देश की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने बुधवार को सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया है। वहीं, भारत के शीर्ष पुरुष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत और एच. एस. प्रनॉय ने भी अपने-अपने मुकाबले जीतते हुए अगले दौर में प्रवेश कर लिया।सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले मैच में हमवतन अनुरा प्रभुदेसाई को एकतरफा मुकाबले में हराया।टूर्नामेंट की शीर्ष वरीय सिंधु ने अनुरा को महज 21 मिनट में 21-9, 21-11 से मात देते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया। सिंधु को यह मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई।वहीं टूर्नामेंट की चौथी वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया की फित्रियानी फित्रियानी ने भारत की राशिका राजे को 14-21, 21-12, 21-7 से हराया।
राशिका ने फित्रियानी को कड़ी टक्कर दी।पहले गेम में भारतीय खिलाड़ी ने सभी को हैरान करते हुए इंडोनेशियाई खिलाड़ी को मात दी। फित्रियानी ने राशिका को हल्के में लिया जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। लेकिन इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने गलती में सुधार किया और अगला गेम जीत मुकाबला तीसरे दौर में ले गईं, जहां उन्होंने राशिका को मात दी।इंडोनेशिया की एक अन्य खिलाड़ी दिनार दयाह ऑस्टिन ने भी जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की है। उन्होंने भारत की रिया मुखर्जी को सीधे गेमों में 21-18, 21-14 से हराया।पुरुष एकल वर्ग में देश के अन्य शीर्ष खिलाड़ी भी अपने-अपने मुकाबले जीतने में कामयाब रहे।
श्रीकांत, प्रनॉय और बी. साई प्रणीत ने बुधवार को टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के तीसरे दौर में जगह बना ली है। बीते एक वर्ष से शानदार फॉर्म में चल रहे युवा खिलाड़ी समीर वर्मा और उनके भाई सौरभ वर्मा ने भी टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।पुरुष एकल वर्ग के पहले और दूसरे दौर के मुकाबले बुधवार को ही खेले गए।टूर्नामेंट में तीसरे वरीय श्रीकांत ने दूसरे दौर में मलेशिया के जुलहेल्मी जुल्किफ्ली को आसान मुकाबले में 21-5, 21-12 से मात देते हुए तीसरे दौर में प्रवेश किया। श्रीकांत ने पहले दौर में भारत के ही लखानी सारंग को हराया था।टूर्नामेंट में छठे वरीय प्राप्त प्रनॉय ने हमवतन बोधित जोशी को दूसरे दौर में 21-16, 21-8 से मात दी। प्रनॉय ने पहले दौर में एन. वी. एस विजेता को मात दी थी।
नौवीं वरीय प्राप्त प्रणीत ने भी दूसरे दौर में हमवतन आशीष शर्मा को मात देते हुए तीसरे दौर में प्रवेश किया। प्रणीत ने यह मुकाबला 21-15, 21-10 से जीता। प्रणीत ने आदित्य जोशी को पहले दौर में हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया था।समीर ने दूसरै दौर में अजय कुमार को 21-13, 21-14 से शिकस्त देते हुए तीसरे दौर का सफर तय किया। उनके भाई सौरव ने शुभम प्रजापति को आसान मैच में 21-6, 21-10 से हराया।समीर पहले दौर में भारत के ही कार्तिक जिंदल से भिड़े थे। जिंदल चोट के कारण मुकाबला पूरा नहीं कर पाए और समीर को दूसरे दौर का टिकट मिला। सौरभ ने पहले दौर में राहुल यादव को मात दी थी।
दूसरे वरीय प्रणव जेरी चोपड़ा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी और सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने भी मिश्रित युगल वर्ग में जीत के साथ शुरुआत की है।प्रणव-रेड्डी की जोड़ी ने इंडोनेशिया की एंड्रोव युनानतो और देबोरा रुमेते वेहरेनिका की जोड़ी को 21-7, 21-18 से मात दी।पहला गेम भारतीय जोड़ी ने आसानी से अपने नाम किया, लेकिन दूसरे गेम में इंडोनेशियाई जोड़ी ने अच्छी वापसी की और बेहतर खेल दिखाया। लेकिन वह इस गेम को जीत नहीं सके और गेम के साथ-साथ मैच भी हार गए।सुमित और पोनप्पा की जोड़ी ने हमवतन विशाल ठकराना और रचिता सहदेव की जोड़ी को मात दी। सुमित और पोनप्पा ने यह मैच 21-6, 21-8 से जीता।
मिश्रित युगल में रूस की इवगेंजी ड्रेमिन और इवजेनिया डिमोवा की चौथी वरीय जोड़ी ने भारत की सात्विक साईराज और के. मनीषा की जोड़ी को मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया। रुसी जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 23-21, 21-16 से हराया।एस. सुचित जूनियर और श्रुति केपी की भारतीय जोड़ी को भी मिश्रित युगल में हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें पांचवीं वरीय डेनमार्क की माथियास क्रिस्टियानसेन और सारा थ्यागसेन की जोड़ी ने 21-8, 21-14 से मात देते हुए दूसरे दौर में जगह बनाई।
महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने भी दूसरे दौर में अपनी जगह पक्की कर ली है। अश्विनी और रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने हमवतन अनीस कोवसार और वेदापल्ली प्रामादा की जोड़ी को बिना किसी परेशानी के 21-8, 21-3 से एकतरफा मुकाबले में मात दी।
पुरुष युगल में मनु अत्री और सुमित रेड्डी की तीसरी वरीय जोड़ी ने भी जीत के साथ आगाज किया है। भारतीय जोड़ी ने सिंगापुर की योंग केई टैरी ही और कीन हिन लोह की जोड़ी को कड़े मुकाबले में 15-21, 25-23, 21-14 से मात दी।पहला गेम हारने के बाद दूसरे गेम में भी भारतीय जोड़ी को मुश्किल का सामना करना पड़ा। लेकिन घर में खेल रहे मुन और सुमित ने दर्शकों को निराश नहीं किया और अंतत: मुकाबला 25-23 से जीता। तीसरे गेम में भारतीय जोड़ी को कोई परेशानी नहीं हुई और 21-14 से गेम अगले दौर में प्रवेश कर लिया।



 

Tags: SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD