Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित शैमराक स्कूल में अवार्ड सैरेमनी का आयोजन श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति की ऑफिसियल वेबसाइट भी लांच की गई दिगांगना सूर्यवंशी 'कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम' के लिए तैयार प्रधानमंत्री ने महावीर जयंती के अवसर पर 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन किया परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव करवाना ही चुनाव आयोग की है प्राथमिकता - अनुराग अग्रवाल मोबाईल ऐप पर मतदाता घर बैठे पा सकते हैं चुनाव संबंधित नवीनतम जानकारी टोल पलाजे बंद करवाने के नाम पर लोगों को बलैकमेल न करें डा. बलबीर सिंह: एन के शर्मा मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने गेहूँ की खरीद के प्रबंधों और मौसम से खराब हुयी फसल का जायज़ा लिया उच्च रक्तचाप और मधुमेह के लिए 150 से अधिक लोगों की जांच की गई चाय के कप के साथ गुरजीत सिंह औजला की विक्ट्री का साइन बना लोगों ने जताया प्यार

 

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अपने नानके, लहिरा के लोगों के साथ भावनात्मक संबंध बनाए

नशों, माफिया के जरिए पंजाब को तबाह करने वालों को जेल में डालने का किया वायदा

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लहिरा , 16 Jan 2017

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने सोमवार को अपने नानके, लहिरा के लोगों के साथ संपर्क बनाते हुए वायदा किया कि वह राज्य को नशों व माफिया के जरिए तबाह करने के लिए दोषी पाए जाने वाले बादलों सहित उनके रिश्तेदार मजीठिया को जेल में डाल देंगे।लहिरा में जनसभा में जोरदार भाषण देते हुए, जहां लोगों की भारी भीड़ खराब मौसम के चलते उनके पहुंचने देरी होने के बावजूद उत्साह के साथ कई घंटों से उनका इंतजार कर रही थी, कैप्टन अमरेन्द्र ने न सिर्फ उनके देरी से पहुंचने के लिए माफी मांगी, बल्कि कहा कि उन्हें अपनी यह तारीख इस क्षेत्र के लिए रखनी चाहिए थी, जहां से उनकी बहन राजिंदर कौर भट्ठल चुनाव लड़ रही हैं।इस दौरान रैली स्थल पर मौजूद हजारों लोग उस वक्त ठहाके मारकर हंसने लगे, जब उन्होंने नखरेबाज अंदाज में कहा, बाबे (बादल) नूं कुट्टां, या ना कुट्टां?। कैप्टन अमरेन्द्र ने ऐलान किया कि अब उन्हें अपने नानके से इजाजत मिल गई है और उन्हें लंबी में बादल को जोरदार तरीके से पीटना होगा, जिसे उन्होंने अपनी कर्मभूमि बनाने के लिए चुना है।उन्होंने कहा कि चिट्टे ने पंजाब के हजारों बच्चों को निगल लिया है, और नशों से हुई बर्बादी की उदाहरण देते हुए अमृतसर के मकबूलपुरा का जिक्र किया, जहां पूरे गांव में सिर्फ महिलाएं और बच्चे ही बचे हैं। 

कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि नशा फैलाने के लिए जिम्मेदार सभी आरोपियों को सजा दी जाएगी और दोषी पाए जाने पर बादलों व मजीठिया को भी नहीं बख्शा जाएगा।उन्होंने कहा कि राज्य में कांगे्रस की सरकार बनने के चार हफ्तों के अंदर उनके साथ हिसाब किया जाएगा। उन्होंने कहा कि असीं उन्हां सब नूं लंबा पा देवांगे।कैप्टन अमरेन्द्र ने अकाली दल को एक माफिया पार्टी करार देते हुए, वर्तमान में बादलों के नियंत्रण में चल रही सभी बसों को छीनकर राज्य के बेरोजगार युवाओं के हवाले करने का वायदा किया। उन्होंने राज्य में धार्मिक बेअदबियों की घटनाओं का जिक्र करते हुए, बादलों सहित दोषी पाए जाने वाले सभी लोगों को सजा देने का वायदा किया। उन्होंने कहा कि साडे गुरू ग्रंथ साहिब, साडी गीता और साडे कुरान दी बेअदबी करन वालियां नूं असीं माफ नहीं करांगे, जिस पर मौजूद भीड़ द्वारा ठहाके मारकर समर्थन किया गया।इसी तरह, राज्य के दक्षिणी क्षेत्र में बड़ी संख्या में किसानों द्वारा आत्महत्याएं किए जाने का जिक्र करते हुए, कैप्टन अमरेन्द्र ने कहा कि बादल किसानों के लिए कुछ भी करने में नाकाम रहे हैं, लेकिन उनकी पार्टी किसानों के लोन माफ करने व मौजूदा शासन द्वारा पैदा की बर्बादी से उन्हें बचाने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने जिक्र किया कि कांग्रेस पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र को पूर्व प्रधानमंत्री व प्रख्यात अर्थशास्त्री डा. मनमोहन सिंह से मंजूरी मिली है, और इसमें किसानों की समस्याओं का बहुत गहराई से हल निकाला गया है।

कैप्टन अमरेन्द्र ने राज्य में फैली अराजकता पर चिंता जाहिर की और कहा कि खुद डी.जी.पी. ने स्वीकार किया था कि पंजाब में 52 हथियारबंद गिरोह आजाद घूम रहे हैं, जिसे चुनाव आयोग के ध्यान में लाया गया था व इसी के चलते चुनावी दौर का सामना कर रहे पांच राज्यों सहित पंजाब में भारी तादात में अद्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं।इससे पहले, कैप्टन अमरेन्द्र का स्वागत करते हुए, भट्ठल ने उन्हें पंजाब के पानी का रक्षक बताया, जिन्होंने बादलों के विपरीत क्षेत्र के विकास के लिए बहुत कुछ किया है। जबकि बादल सिर्फ राज्य को लूटने और अपने पारिवारिक हितों को बढ़ावा देने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि वह राज्य के अगले मुख्यमंत्री से लहिरा को एक जिला घोषित करने की अपील करेंगी, ताकि इसका उचित विकास सुनिश्चित किया जा सके।

 

Tags: Amarinder Singh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD