Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

प्रकाश सिंह बादल द्वारा आगामी विधान सभा चुनाव अमन-शांति व विकास के मुददे पर लडऩे की घोषणा

मुख्यमंत्री द्वारा पटियाला ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र में संगत दर्शन

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला , 30 Dec 2016

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने राज्य के आगामी चुनाव अमन-शांति , भाईचारक एकता व विकास के मामले पर लडऩे की घोषणा की है।आज पटियाला ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र में संगत दर्शन दौरान लोगों को संबोधन करते हुये स. बादल ने कहा कि शांति और भाईचारक एकता का मुददा हमेशा ही अकाली भाजपा गठबंधन सरकार की पहली प्राथमिकता रहा है और राज्य सरकार ने इस पर पिछले एक दशक से दृढता से पेहरा दिया है। उन्होने कहा कि अमन - शांति के बिना किसी भी राज्य या देश का विकास संभव नही है । स. बादल ने कहा कि पंजाब में पिछले दस वर्ष पूरी तरह सदभावना वाला माहौल रहने के कारण ही राज्य का चौमुखी विकास संभव हो सका है और शिक्षा, स्वास्थ्य, बुनियादी ढंाचा व बिजली उत्पादन के क्षेत्र में राज्य ने विकास की बुलदिंयों को छुआ है। उन्होने कहा कि सरबत के भले और समानता का सिद्धांत पंजाबियों का गुरू साहिबान ने दिया है जिस पर चलते हुये उन्होने उनकी सरकार ने आटा दाल जैसी अनेकों योजनाओं को अमल में लाने के अतिरिक्त सभी धर्माे से संबधित यादगारे बनाई है और उनको अपने धार्मिक स्थानो के दर्शन करवाने के लिए धार्मिक यात्रा आंरभ की है उन्होने कहा कि इस समय राज्य में 35 लाख परिवारों को आटा दाल की सुविधा दी जा रही है जो कुल आबादी का लगभग पचास प्रतिशत बनती है।

कांग्रेस को मुगलों व अंग्रजो से भी अधिक जालिम बताते हुये स. बादल ने कहा कि इसने राज्य को धार्मिक , आर्थिक और राजनीतिक तौर पर भारी नुकसान पहुंचाया है इसने सिक्खों के सबसे पवित्र स्थान श्री हरमंदिर साहिब पर हमला करके सिक्खों की भावनाओं को घायल किया है और 1984 में सिक्खों का कत्लेआम करके समूची मानवता को शर्म नाक किया है। कांग्रेस ने ही केन्द्र में सत्ता में होते हुये पडौसी राज्यों को वित्तीय रियायते देकर राज्य के उद्योग को यहां से बाहर जाने के लिए मजबूर किया इसने ही अपने 60 वर्ष के राज्य दौरान लोगों को धर्म , जाति व क्षेत्र के नाम पर बांटकर अपना उल्लू सीधा किया है और विभिंन भाईचारेों के मनों में नफरत भरी।कांग्रेस द्वारा एसवाईएल नहर के मामले पर पंजाब के साथ की गददारी का जिक्र करते हुये स. बादल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अलग अलग समय पर पानी के समझौते करते हुये पंजाब से उसका पानी छिनने के मनसूबे बनाये थे। उन्होने कहा कि हरियाणा, राजस्थान व अन्य किसी राज्य का पंजाब के पानी पर कोई भी अधिकार नही है पंरतु कांग्रेस सरकार ने सभी कानूनों व परम्पराओं को छीके पर टांगकर पंजाब का पानी छीना है। उन्होने लोगों को याद दिलाया कि श्रीमती इंदिरा गांधी ने कपूरी में एसवाईएल नहर का नींव पत्थर रखा था और राज्य कांग्रेस मौजूदा प्रधान कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने उस समय की प्रधानमंत्री श्री इंदिरा गंाधी द्वारा एसवाईएल नहर का नींव पत्थर रखने के अवसर पर उनका स्वागत करते हुये चांदी कस्सी और बठठल भेंट किया था। उन्होने कहा कि दरियाई पानी की रक्षा के लिए अकाली दल ने उस समय ही कपूरी में मोर्चा लगाया। उन्होने कहा कि कंग्रेस ने ही पंजाब को इस की राजधानी चंडीगढ और पंजाबी बोलते क्षेत्रों से वंचित रखा और इसके द्वारा अपने गुनाहों पर पर्दा डालने के लिए यत्न किये जा रहे है पंरतु पंजाबी कभी माफ नही कर सकते।

आप पार्टी को फ्रॉड़ बताते हुये स. बादल ने कहा कि यह राज्य के विकास और लोगों की खुशहाली की दुश्मन है। उन्होने कहा कि यह भी राज्य को मारूथल बनाने की साजिश रच रही है। उन्होने कहा कि पंजाब के दरियाई मामलो का मामला केवल किसानों का मामला ही नही है यदि पानी के छीनने के कारण किसानी तबाह हो रही है तो इसका राज्य के समूचे लोगों पर असर होगा व अन्य व्यवसाय भी बुरी तरह प्रभावित हो जाएगें।इस दौरान पत्रकारों द्वारा नोटबंदी संबधी पूछे गये एक प्रशन के उत्तर में स. बादल ने कहा कि इसमें कोई शक नही कि इस समय लोगो को कुछ समस्याएं आ रही है। पंरतु लम्बे समय दौरान देश के लोगों को इसका बड़ा लाभ होगा। उन्होने इसको वक्त की समस्या बताते हुये कहा कि यह कुछ दिनों में हल हो जाएगी।संगत दर्शन की महत्ता का जिक्र करते हुये स. बादल ने कहा कि यह लोकतंत्र व लोक सेवा की उच्चतम मिसाल है इसमें लोक तंत्रीय ढंग से लोगों की आवश्यकताओं अनुसार उनकी समस्याओं का हल किया जाता है उन्होने कहा कि संगत दर्शन का उदेश्य समय और उर्जा की बचत करने के  अतिरिक्त विकास कार्यो में लोगों की शमुलियत को यकीनी बनाना भी है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ उनके संयुक्त विशेष प्रमुख सचिव श्री कुमार अमित भी उपस्थित थे।

 

Tags: Parkash Singh Badal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD