Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

नरेंद्र मोदी ने देश को 2 हिस्सों में बांट दिया : राहुल गांधी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बारन (राजस्थान) , 26 Dec 2016

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां सोमवार को नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने देश को दो हिस्सों में बांट दिया है। राहुल ने कहा कि नोटबंदी गरीबों व समाज के अन्य तबकों के खिलाफ उठाया गया कदम है। भ्रष्टाचार और कालाधन मिटाने की बात गुमराह करने के लिए कहा जा रहा है। फायदा चंद उद्योगपतियों को पहुंचाया जा रहा है और कहा जा रहा है कि इसका फायदा गरीबों को मिलेगा। उन्होंने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "आपने भारत के लोगों को दो हिस्सों में बांट दिया है। एक तरफ एक फीसदी अमीर लोग हैं, तो दूसरी तरफ 99 फीसदी ईमानदार लोग। सारा कालाधन नकदी में नहीं है और सारी नकदी कालाधन नहीं है।"राहुल ने कहा कि 99 फीसदी भारतीयों के पास जो नकदी है, वह कालाधन नहीं है। जिनके पास कालाधन नहीं है, वे आज अपने ही पैसे के लिए सबसे ज्यादा परेशान क्यों हैं?

उन्होंने कहा, "भारत में केवल छह फीसदी कालाधन ही नकदी में है। बाकी 94 फीसदी कालाधन तो रियल एस्टेट, सोना खरीद व विदेशी बैंकों में है।"उन्होंने कहा कि अगर सचमुच कालेधन को खत्म करना है तो मोदी सरकार संसद में उन नामों की सूची जारी करे, जो स्विस बैंक में कालाधन रखे हुए हैं।भारत को नकदी रहित (कैशलेस) करने को लेकर मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, "एक किसान मोबाइल से बीज नहीं खरीदता है। वह इसे नकद पैसे देकर खरीदता है। जब एक मजदूर काम करता है, तो उसे मजदूरी क्रेडिट कार्ड से नहीं, बल्कि नकद में मिलती है। मोदी जी, आपने उन्हें चोट पहुंचाया है। आपने छोटे व्यापारियों का भी नुकसान किया है।"

कांग्रेस नेता ने कहा कि कुछ बड़े कॉरपोरेट स्विस बैंक के खाते में पैसे रखते हैं और जब मोदी जी ऑस्ट्रेलिया, जापान, चीन व अन्य देशों के दौरे पर जाते हैं, तो उनमें से कुछ सुपर रिच लोग उनके साथ यात्रा करते हैं और मोदी उन्हें ठेका दिलाते हैं।कांग्रेस नेता ने राज्य की वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को भी आड़े हाथ लिया।उन्होंने कहा, "मोदी जी जो देश में कर रहे हैं, वही वसुंधरा जी राजस्थान में कर रही हैं। राज्य सरकार जनजाति, दलितों व महिलाओं के खिलाफ है। यह सरकार सिर्फ अमीरों के लिए काम कर रही है।"कांग्रेस ने सितंबर, 2015 में राज्य में खदानों के आवंटन में 45,000 करोड़ रुपये के कथित घोटालों को लेकर वसुंधरा के इस्तीफे की मांग की थी। पार्टी ने उन्हें केंद्र की नीतियों का उल्लंघन कर 653 खदानों के आवंटन का दोषी माना था। 

कांग्रेस नेता ने कहा, "कांग्रेस भ्रष्टाचार के खिलाफ है और अगर सरकार भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए कदम उठाती है, तो हम (कांग्रेस) सरकार का पूरा साथ देंगे।"उन्होंने कहा, "लेकिन मोदी जी, दुख तो इस बात की है कि नोटबंदी भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं बल्कि गरीबों, मजदूरों, महिलाओं, किसानों व मध्यम आय वाले परिवारों के खिलाफ है।"राहुल ने कहा, "2014 के लोकसभा चुनाव में प्रचार अभियान के दौरान मोदी जी कहा करते थे कि वह विदेशों में जमा कालेधन को वापस लाने जा रहे हैं और हर भारतीय के खाते में 15 लाख रुपये जमा करेंगे। क्या आपने पैसा वापस लाया?"उन्होंने कहा, "मोदी सरकार के केंद्र में सत्तासीन हुए ढाई साल बीत चुके हैं, जबकि वसुंधरा सरकार तीन साल पूरे कर चुकी है। एक भी वह काम बताइए, जो गरीबों के फायदे के लिए किया हो।"

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि जनता और कांग्रेस मोदी व वसुंधरा सरकार से तीन चीजें चाहती हैं- किसानों का ऋण माफ हो, बिजली की दरें कम हों और किसानों को उनकी फसल की सही कीमत मिले।उन्होंने कहा, "किसान खुदकुशी कर रहे हैं। केंद्र व राज्य सरकार दोनों ने ही किसानों के लिए कुछ नहीं किया।"कांग्रेस नेता ने कहा, "राजस्थान में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति पर सबसे ज्यादा अत्याचार होता है, मगर मुख्यमंत्री कुछ नहीं कर रही हैं।"

 

Tags: Rahul Gandhi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD