Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक परनीत कौर ने जारी किया बीजेपी का संकल्प पत्र विजीलैंस ब्यूरो ने 5000 रुपये रिश्वत लेते हुए एएसआई को किया गिरफ्तार परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात पद्म भूषण इंजीनियर जसपाल भट्टी सांस्कृतिक संध्या कल, 16 अप्रैल, 2024 को पीईसी में आयोजित की जाएगी सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने कॉस्मेटोलॉजी कॉलेज आईआईएमसीबी का उद्घाटन किया जे-फॉर्म कटने के 72 घंटे के अंदर किसानों की पेमेंट सुनिश्चित की जाए : मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद आप ने 'संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ' के रूप में मनाया बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी का जन्मदिन मोदी-भाजपा की तानाशाही खत्म करने के लिए जनता तैयार दोआबा में आम आदमी पार्टी हुई और मजबूत, क़द्दावर दलित नेता और पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू आप में शामिल गुरु रविदास विश्व महा पीठ इकाई ने फतेहगढ़ साहिब में भारत रत्न बाबा साहब डॉ. बीआर अंबेडकर जी की 133वीं जयंती के अवसर पर मुफ्त नेत्र जांच और एक्यूप्रेशर, फिजियोथेरेपी शिविर का किया आयोजन भाजपा एससी मोर्चा ने बाबा साहब की जयंती पर लगाया रक्तदान शिविर युवा शक्ति ने ही बनाया भाजपा को सबसे मजबूत और दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल- संजय टंडन चंडीगढ़ की जनता की अपेक्षा के अनुरूप बनाया जाएगा भाजपा का संकल्प पत्र - शक्ति प्रकाश देवशाली अंबेडकर नवयुवक दल द्वारा संविधान निर्माता डा. बी.आर अंबेडकर के 133वें जन्मदिवस पर विशाल शोभा यात्रा का आयोजन हर वोट होता है कीमती, कभी-कभार मामूली अंतर से भी हो जाती है जीत: अनुराग अग्रवाल मोदी सरकार में वंचितों की सेवा सर्वोपरि : डॉ राजीव बिंदल पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला फास्ट क्रू बोट वेसल-सी स्टैलियन-I लॉन्च किया देश को एकता के सूत्र में पिरोने में बाबा साहिब की विशेष भूमिका: डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल

 

मनमानी कर रहे प्रधानमंत्री, घमंड अच्छी बात नहीं : मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह यादव
मुलायम सिंह यादव
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गाजीपुर , 23 Nov 2016

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि वह मनमानी करने पर तुले हुए हैं। कुछ लोगों को घमंड हो जाता है, लेकिन घमंडी होना अच्छी बात नहीं। सबको साथ लेकर चलना चाहिए। गाजीपुर के आईटीआई मैदान में मौजूद विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए मुलायम ने कहा, "ऐसा प्रचार किया जा रहा है कि हमलोगों के पास ही कालाधन है। कुछ लोगों को घमंड हो गया है। यह सही नहीं है। जनता अच्छे-अच्छे लोगों का घमंड चूर कर देती है।" 

सपा अध्यक्ष ने भाषण की शुरुआत में ही नोटबंदी पर केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया और कहा, "हमारे किसान, व्यापारी को बर्बाद करने वाला कदम उठाया गया है। अगर किसान और व्यापारी बर्बाद हुआ तो देश का नुकसान होगा।" उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री कहते हैं कि ईमानदार सुख की नींद सो रहा है। क्या हम लोग बेईमान हैं। क्या जो लोग परेशान हैं, वे बेईमान हैं। इस तरह की बातें ठीक नहीं हैं। प्रधानमंत्री का यह घमंड ठीक नहीं है।

"सीमा पर जारी तनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, "आज देश के हालात बहुत चुनौतीपूर्ण हैं। रोज अखबार बताते हैं कि सीमा पर क्या हो रहा है। हमारे सैनिक मुकाबला भी कर रहे हैं और शहीद भी हो रहे हैं। केंद्र के साथ जब पूरा देश खड़ा है तो पाकिस्तान की इतनी हिम्मत कैसे हो रही है।"मुलायम ने कहा, "सपा की कथनी-करनी में कभी अंतर नहीं रहा, लेकिन कुछ लोगों के कारण दिक्कतें हो रही हैं। कानाफूसी कर कुछ लोग पार्टी को कमजोर कर रहे हैं। आप को यह सोचना चाहिए कि सपा को कौन कमजोर कर रहा है, कौन नुकसान पहुंचा रहा है। इसको पहचानना जरूरी है। आगे चलकर युवाओं को ही पार्टी चलानी है। नारेबाजी कीजिए, लेकिन सपा को मजबूत करने के लिए।"उन्होंने कहा, "यह वही गाजीपुर है, जहां सोशलिस्ट पार्टी का गठन हुआ था। हमने हमेशा यह कहा है कि सपा की स्थापना गाजीपुर में ही हुई थी।"मुलायम ने कहा, "कुछ लोग सपा को कमजोर करना चाहते हैं। कानाफूसी और चुगलखोरी करते हैं। ऐसे लोग अपनी इमेज बनाने में लगे हुए हैं। इससे इमेज नहीं बनती। इससे पार्टी नहीं चलती। पार्टी में अनुशासन बहुत जरूरी है। सिर्फ नारों से पार्टियां नहीं चलती हैं, पार्टी के लिए काम करना पड़ता है।"उप्र सरकार के पूर्व मंत्री ओम प्रकाश सिंह व नारद राय की प्रशंसा करते हुए मुलायम ने कहा, "दोनों ने काफी मेहनत की है। आज जितनी भीड़ आई है, उसकी उम्मीद नहीं थी। उप्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की जरूरत है।

"उन्होंने कहा, "पूर्व मुख्यमंत्री राम नरेश यादव का कल ही निधन हो गया। वह काफी मिलनसार व्यक्ति थे। कोई भी काम होता था तो आकर सलाह लेते थे। कई मौकों पर उनके साथ कदम से कदम मिलाकर काम किया है।"मुलायम ने कहा, "देश की सीमा पर हालात बहुत चुनौतीपूर्ण हैं। आए दिन सीमा पर जवान मारे जा रहे हैं। इस मुद्दे पर सभी लोग एक साथ खड़े हुए हैं। प्रधानमंत्री के मन में क्या है यह हम नहीं जानते, लेकिन सीमा पर जो स्थिति बन रही है उसमें सुधार आना चाहिए।"कौमी एकता दल के सपा में विलय को लेकर मुलायम ने कहा कि खुले विरोध के बाद भी अफजाल अंसारी, सिवगतुल्लाह अंसारी और मुख्तार अंसारी को पार्टी में शामिल कराया है। इसका विरोध काफी हुआ था। शिवपाल ने इसकी पहल की और कहा, "मैंने उसका साथ दिया। कुछ लोग विरोध कर रहे, लेकिन उनकी परवाह नहीं की।" 

 

Tags: MULAYAM YADAV

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD