Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित

 

आम आदमी पार्टी व बैंस भाइयों की लोक इन्साफ पार्टी ने 2017 के चुनाव के लिए किया गठजोड़

राजनीति हमारे लिए धंधा नहीं बल्कि देश भक्ति है, भ्रष्टाचार के मामले में कैप्टन अमरिंदर बादलों की कार्बन कापी -सिमरजीत बैंस

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 21 Nov 2016

लुधियाना के आत्म नगर से आजाद एम.एल.ए सिमरजीत सिंह बैंस और लुधियाना दक्षिण से आजाद उम्मीदवार बलविन्दर सिंह बैंस की पार्टी लोक इन्साफ पार्टी ने आज रस्मी तौर पर 2017 की विधान सभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी के साथ गठजोड करने का ऐलान कर दिया। सोमवार को चण्डीगढ़ में पत्रकारों को संबोधन करते बैंस भाइयों ने मौजूदा अकाली सरकार और कांग्रेस को पंजाब से चलता करने के मकसद से आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लडऩे का फैसला किया। पत्रकारों को संबोधन करते आम आदमी पार्टी के इंचार्ज संजे सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी की तरह ही लोक इन्साफ पार्टी का एक ही मकसद भ्रष्टाचारी बादलों और पंजाब को लूटने वाली कांग्रेस से आजादी दिलानी है। इसी मकसद के लिए ही दोनों पार्टियां 2017 का चुनाव एक साथ लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि बैंस भाई लम्बे समय से पंजाब में अकालियों और कांग्रेसियों द्वारा नाजायज ढंग के साथ की जा रही रेता-बजरी की लूट, नशा माफिया और श्री गुरु गं्रथ साहिब की बेअदबी के खिलाफ विधान सभा और बाहर आवाज उठाते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के हितों की बात करने वाले हर व्यक्ति को इस लड़ाई में शामिल हो कर एक नए पंजाब की सृजना करने का प्रण लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि बैंस भाइयों जैसे साफ अक्स के व्यक्तियों के आने से आम आदमी पार्टी ओर मजबूती के साथ लोगों के दरबार में जाएगी और पंजाब में सरकार बनाऐगी। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो बैंस भाइयों जैसे साफ अक्स के लोग आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ रहे हैं और दूसरी तरफ कैप्टन अमरिन्दर सिंह नशो के व्यापारियों और बदनाम लोगों को कांग्रेस में शामिल करवा रहे हैं। 

सिमरजीत बैंस ने कहा कि राजनीति उनके लिए कोई धंधा नहीं बल्कि देश भक्ति है और वह पंजाब को बचाने के लिए पंजाब विरोधी ताकतों के साथ लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों की आवाज खुदा की आवाज होती है, जिसको सुनकर ही वह आम आदमी पार्टी के साथ मिले हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और लोक इन्साफ पार्टी एक ही मकसद के लिए लड़ रही हैं, इस लिए उनके इकठ्ठा होने से निश्चित तौर पर पंजाब में बादलों और कांग्रेस का सफाया हो जाएगा। कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर हमला करते बैंस ने कहा कि वह भ्रष्टाचार के मामले में प्रकाश सिंह बादल की कार्बन कापी हैं और उनसे पंजाब की भलाई की आशा नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि पंजाब को लूटने के मामले में बादल और कांग्रेस बराबर की जिम्मेदार हैं और वह मिलकर पंजाब में नाजायज माइनींग और नशे का व्यापार कर रहे हैं। उन्होंने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ किसी भी मीटिंग होने से इन्कार करते कहा कि कांग्रेस पार्टी 1984 के दंगों और पंजाब का पानी छीनने के लिए जिम्मेदार है इस लिए ऐसी पार्टी के साथ गठजोड करना व शामिल होने के लिए वह सोच भी नहीं सकते। उन्होंने कहा कि एसवाईएल की नींव कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने खुद इंद्रा गांधी से रखवाई थी जबकि इसके लिए जमीन एक्वाईर बादलों ने की थी। 

बैस ने कहा कि अपने आप को पंथक कहलाने वाली बादल सरकार अब तक बरगाड़ी कांड के आरोपियों को पकडऩे में नाकामयाब रही है बल्कि उन्होंने शांतमई ढंग से रोष कर रहे बेकसूर सिक्खों पर अत्याचार किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में सरकार बनाने के बाद वह बादलों से एसजीपीसी पर किया कब्जा भी छुडवाएंगे। बादल पर धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाते बैंस ने कहा कि वह सिक्खों के गुनाहगार हैं और पंजाब के लोग उनको माफ नहीं करेंगे। आम आदमी पार्टी के साथ गठजोड संबंधी उन्हों ने कहा कि यह गठजोड सिर्फ 2017 के चुनावों के लिए ही नहीं बल्कि पंजाब के सुनहरे भविष्य के लिए एक लम्बी योजना के अधीन किया गया है। उन्होंने कहा कि वह पिछले समय में पार्टी की अपेक्षा नाराज हुए वर्करों को फिर लामबंद करके नए पंजाब का निर्माण करेंगे।गुरप्रीत वड़ैच ने कहा कि समूचे पंजाबियों के लिए यह एक सकून की घड़ी है और देश विदेश में रहते पंजाबी इस फैसले से खुश हुए हैं। उन्होंने कहा कि एक अच्छे लक्ष्य को पूरा करने के लिए आप और लोक इन्साफ पार्टी इकठ्ठे हुए हैं। कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर निशाना साधते वड़ैच ने कहा कि अमरिन्दर सिंह मुख्य मंत्री बनने के लिए बहुत ही जल्दबाजी कर रहे हैं इसी लिए वह एक कबाड़ीए की तरह और पार्टियों में से निकाले भ्रष्टाचारियों और नशो के व्यापारियों को कांग्रेस में शामिल करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अकाली दल के पास चुनाव में उतारने के लिए उम्मीदवार ही नहीं हैं।बलविन्दर बैस ने कहा कि 2017 के चुनाव कोई आम चुनाव नहीं बल्कि इस के द्वारा पंजाब के भविष्य का फैसला होगा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव पंजाब को लूटने वाले लोटूओं और पंजाब के रखवालों की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि पंजाब के हितों के लिए वह लम्बे समय से चौंकीदारी करते आ रहे हैं और आखिरी सांस तक पंजाब के हकों की लड़ाई लड़ते रहेंगे। उन्होंने पंजाबियों को लुटेरे नेताओं को पंजाब से बाहर करने का न्यौता दिया।

एक सवाल के जवाब में संजे सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी पानियों के मुद्दे पर पंजाब के साथ खड़ी है और यह बात पार्टी हाईकमांड पहले ही साफ कर चुकी है कि पंजाब के पास किसी अन्य राज्य को देने के लिए पानी नहीं है। उन्होंने कहा कि बादल सरकार अब किसानों को उनकी जमीन वापिस करने का ढोंग कर रही है जबकि सरकार के साढ़े 9 साल बीत जाने पर उन्होंने इस संदर्भ में कुछ भी नहीं किया था। उन्होंने कहा कि बादल खुद ही किसानों के पास से जमीन छीनने वाले हैं और अब चुनाव नजदीक देख कर पंजाब के पानियों के रखवाले बनने का पाखंड कर रहे हैं। उन्होंने पत्रकारों को कहा कि अब जब कि आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय लीडरशिप ने इस उक्त मामले सम्बन्धित अपना पक्ष साफ कर दिया है अब पत्रकारों को यह सवाल राहुल गांधी और नरिन्दर मोदी या अमित शाह से पूछना चाहिए।  

 

Tags: Sanjay Singh , Gurpreet Ghughi , Simarjit Singh Bains

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD