Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है

 

एपल ने सबसे पतला, सबसे हल्का नया मैकबुक प्रो लांच किया

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

सैन फ्रांसिसको , 28 Oct 2016

अमेरिका के क्यूपर्टिनो की कंपनी एपल ने अब तक का सबसे पतला और सबसे हल्का मैकबुक प्रो बाजार में उतारा। इसमें फंक्शन-की की जगह नया इंटरफेस है और रेटिना गुणवत्ता मल्टीटच डिस्प्ले है जिसे 'टच बार' नाम दिया गया है। मैकबुक प्रो में छठी पीढ़ी का क्वैड कोर और ड्यूअल कोर प्रोसेसर है, जिसकी ग्राफिक क्षमता पिछली पीढ़ी के मुकाबले 2.3 गुणा ज्यादा है। इसमें सुपरफास्ट एसएसडी के साथ चार थंडरबोल्ड 3 पोर्ट लगे हैं। नए मैकबुक प्रो में एपल का सबसे चमकीला और सबसे ज्यादा रंगीन रेटिना डिस्प्ले लगा है। इसमें सुरक्षा के लिए टचआई, एक अधिक रेस्पांसिव की बोर्ड, एक बड़ा फोर्स टच ट्रैकपैज और डबल डायनेमिक रेंज के साथ एक ऑडियो सिस्टम लगा है। 

एपल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (वैश्विक विपणन) फिलिप शिलर ने एक बयान जारी कर कहा, "इस हफ्ते एपल के पहले नोटबुक की 25वीं वर्षगांठ है। इतने सालों में हमने हर पीढ़ी में नवाचार और नई क्षमताओं को पेश किया है और यह संयोग ही है कि यह मैकबुक प्रो इन सबमें सबसे बड़ी छलांग है।" मैकबुक का डिस्प्ले केवल 0.88 एमएम पतला है। इसका स्क्रीन पिछले मैकबुक की तुलना में 67 फीसदी अधिक चमकीला है। साथ ही यह 30 फीसदी कम ऊर्जा की खपत करता है।

 

Tags: COMMERCIAL

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD