Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

जेई 8000 रूपये रिश्वत लेते काबू

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ , 27 Jul 2016

विजिलैंस ब्यूरो यूनिट अमृतसर ब्यूरो के डीएसपी नवजोत सिंह ने पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लि. के जेई को आठ हजार रूपये रिश्वत हासिल करते रंगे हाथों काबू किया है। इस संबधी जानकारी देते विजिलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि राजकुमार निवासी रामतीर्थ रोड़ गवाल मंडी अमृतसर, सतगुरू ज्वैलर नाम के आभूषणों की दुकान करता है। दिनांक 21-7-2016 को वह प्रात:दुकान खोलने लगा तो देखा कि बिजली के मीटर की तारें किसी ने खींची हुई है। जिस उपरांत राजकुमार ने पीएसपीसीएल के टोल फ्री नम्बर 1912 पर शिकायत दर्ज करवाई। जिस पर बिजली विभाग के जेई जसबीर सिंह और प्रीतम सिंह लाईनमैन उपमंडल पश्चिमी डिवीजन ईस्ट सर्कल सब अरबन अमृतसर उसकी दुकान पर आये । जसबीर सिंह जेई ने उस की दुकान के बाहर लगे बिजली के मीटर को देख कर कहा कि आप ने मीटर में कोई खराबी की है। इस कारण तुम्हारा मीटर उतारना पड़ेगा और एमई में भेजकर चैक करवाया जाएगा। 

जेई के कहने पर प्रीतम सिंह सहायक लाईनमैन ने मेरी दुकान के बाहर लगे मीटर को उतार कर उस पर कागज की चीट चिपका दी। जेई जसबीर सिंह ने उसे चिट पर हस्ताक्षर करने के  लिए कहा जिस पर उसने हस्ताक्षर कर दिये और बताया कि उस द्वारा कभी भी मीटर के साथ कोई छेड़छाड़ नही की गई। जेई जसबीर सिंह ने कहा कि यदि आप उसे 12000 रूपये रिश्वत दोगें तो तुम्हारा मीटर एमई में चैक करने के लिए नही भेजेगें। प्रवक्ता ने बताया कि राजकुमार द्वारा खुशामत करने पर मामला आठ हजार रूपये में तय होग गया। जबकि शिकायत कर्ता राजकुमार रिश्वत देकर अपना काम नही करवाना चाहता था। जिस संबधी उसने अपने दोस्त शबीर कुमार के साथ बात की तो उसने कहा ऐसे भ्रष्ट कर्मचारियों को विजिलैंस के पास पकड़वाना चाहिए। विजिलैंस ब्यूरो अमृतसर शिकायतकर्ता राजकुमार के बयान पर मुकदमा नम्बर 21 दिनांक 26-7-2016 अ/ध 7,13(2)पीसीएक्ट 1988 दर्ज कर दिया गया। विजिलैंस ब्यूरो द्वारा टरैप लगाकर जेई जसबीर सिंह को 8000 रूपये बतौर रिश्वत हासिल करते रंगे हाथो गिरफतार कर लिया गया।

 

Tags: Vigilance Bureau

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD