Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

विराट कोहली में सचिन तेंदुलकर जैसा बनने की काबिलियत : डोमिनिक कॉर्क

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लंदन , 18 May 2016

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व गेंदबाज डोमिनिक कॉर्क का मानना है कि भारत की रन मशीन विराट कोहली में दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंचने की क्षमता है। कॉर्क ने यह बात मंगलवार को कोहली द्वारा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक सत्र में सबसे ज्यादा रन का रिकार्ड बनाने के बाद कही। कोहली ने आईपीएल के इस सत्र में अभी तक खेले गए 12 मैचों में तीन शतक और पांच अर्धशतक की मदद से 752 रन बनाए हैं। उन्होंने इसके साथ ही क्रिस गेल के 2012 सत्र में और माइक हसी द्वारा 2013 सत्र में बनाए गए 733 रनों के रिकार्ड को ध्वस्त कर दिया। आईपीएल से पहले कोहली को भारत में खेले गए टी-20 क्रिकेट विश्व कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। 

स्काई स्पोर्ट्स ने कॉर्क के हवाले से लिखा, "यह कहना बहुत बड़ी बात होगी कि कोई बल्लेबाज तेंदुलकर की तरह सफल हो सकता है, लेकिन इस समय कोहली हर गेंदबाज को बड़ी आसानी से खेल रहे हैं।"कोर्क ने कहा, "कौन जानता है कि 10 साल बाद हम कहें कि कोहली, सचिन से बेहतर हैं।" कोहली के आदर्श तेंदुलकर ने 463 एकदिवसीय मैचों में 49 शतकों की मदद से 18,426 रन बनाए हैं। वहीं, 200 टेस्ट मैचों में उन्होंने 51 शतकों की मदद से 15,921 रन बनाए हैं। कोहली ने अभी तक 171 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 25 शतकों की मदद से 7,212 रन बनाए हैं। वहीं, अभी तक 41 टेस्ट मैचों में 11 शतकों की मदद से 2,994 रन बनाए हैं।

 

Tags: IPL , SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD